Monday, May 20, 2024
HomeचंबाChamba News: मणिमहेश यात्रा के दौरान गौरी कुंड में हुई पंजाब से...

Chamba News: मणिमहेश यात्रा के दौरान गौरी कुंड में हुई पंजाब से आए दो श्रद्धालुओं की मौत, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Chamba News, Himachal: पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान पंजाब के दो लोगों की मौत हो गई है। गौरीकुंड में सांस लेने में दिक्कत होने के बाद 53 वर्षीय पठानकोट निवासी ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान 53 वर्षीय जरनैल सिंह निवासी वलसुहा फरीदनगर पठानकोट के रूप में हुई है। पर्वतारोहण संस्थान की टीम ने शव को सिविल अस्पताल भरमौर पहुंचाया, जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार पठानकोट निवासी जरनैल सिंह रविवार को पंजाब से अपने साथियों के साथ मणिमहेश यात्रा पर आए थे।

गौरीकुंड पहुंचने पर रविवार देर रात उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और उन्होंने दोस्तों को अपनी तकलीफ के बारे में बताया। दोस्तों ने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। देखते ही देखते व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह रेस्क्यू टीम ने शव को भरमौर पहुंचाया गया। मणिमहेश यात्रा के दौरान अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। एसडीएम भरमौर कुलवंत सिंह ने पंजाब के श्रद्धालु की यात्रा के दौरान मौत होने की पुष्टि की है।

यात्रा के दौरान हड़सर-सांदी के बीच पंजाब के अमृतसर के व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई है । पुलिस जानकारी के अनुसार मृतक का नाम रविकांत बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति हड़सर-सांदी के पास सड़क पर लगे पैरापिट पर बैठने के दौरान 500 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरा। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के शव को एनडीआरएफ, पर्वतारोहण दल ने खाई से निकालकर सड़क पर पहुंचाया। थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

लम डल में डुबकी लगाने के लिए निकले कांगड़ा के छह यात्रियों को सुरक्षित बचाया गया है। रविवार को करेरी से लम डल के पैदल रास्ते में दरकुंड के पास छह यात्रियों के फंसे होने की प्रशासन को सूचना मिली। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि 6 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बचाव टीम में पटवार वृत्त गुवाड़ के पटवारी रणजीत सिंह,  राजस्व विभाग के चौकीदार प्यार सिंह, उपप्रधान पंचायत ब्रैही चैन लाल तथा स्थानीय युवा शामिल थे।

यह भी पढ़े- Shimla Apple: बाजार में आया हरा सेब पड़ा लाल पर भारी, डायबिटीज के लिए है रामबाण इलाज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular