Tuesday, July 16, 2024
HomeचंबाHimachal news: अभिभावकों ने डीसी से स्थायी अध्यापक के लिए लगाई गुहार

Himachal news: अभिभावकों ने डीसी से स्थायी अध्यापक के लिए लगाई गुहार

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal news, चंबा: हिमाचल प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश के कई स्कूलों में शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं, प्रदेश सरकार इन पदों को भरने के लिए प्रयासरत है। वहीं, सरकार प्रदेश में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की कवायद तेज कर दी है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने नाहन में राजीव डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के लिए जमीन का निरीक्षण किया।

प्रदेश के चंबा जिल में बच्चों के अभिभावकों ने डीसी के सामने अध्यापकों की कमी को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान अभिभावक डीसी के सामने फूट-फूटकर रोने लगे। अभिभावकों ने चंबा के डीसी अपूर्व देवगन से स्कूल में स्थायी अध्यापक भेजने की अपील की। अभिभावकों ने छुद्रा राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्थायी अध्यापक न होने के बारे में डीसी को अवगत कराया।

अध्यापक न होने से दांव पर है बच्चों का भविष्य

अभिभावकों ने कहा कि स्कूल में स्थायी अध्यापक न होने से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बच्चों का भविष्य दांव पर है। डीसी कार्यालय में बच्चों के अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य भी गए थे। डीसी अपूर्व देवगन ने अभिभावकों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द स्कूल में स्थायी शिक्षकों को भेजा जाएगा। बच्चों की पढ़ाई को को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।
SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular