Thursday, July 18, 2024
HomeChandigarhइंडिया गठबंधन BJP की हार....आप पार्टी की नकल, अनुराग ढांडा ने बोला...

इंडिया गठबंधन BJP की हार….आप पार्टी की नकल, अनुराग ढांडा ने बोला सरकार पर हमला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), India Alliance : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने शनिवार को चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता कर भारतीय जनता पार्टी और हरियाणा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा, भाजपा प्रदेश से निकलने की तैयारी कर ले। जहां-जहां उनकी सीधी टक्कर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार से होगी, वहां-वहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा।

अनुराग ढांडा ने बताया है कि हरियाणा की सभी 10 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला “India Alliance” से होगा। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी को इंडिया गठबंधन में कुरुक्षेत्र सीट मिली है। कुरुक्षेत्र अधर्म पर धर्म पर जीत का प्रतीक है। हरियाणा में चुनावी जीत की शुरुआत यहीं से करेंगे।

उन्होंने कहा, हरियाणा का बजट प्रस्तुत किया गया जब उससे स्पष्ट संदेश है कि बीजेपी का हरियाणा में अंतिम समय नजदीक आ गया है। खट्टर सरकार लगातार घाटे का बजट पेश कर रही है। 70 हजार करोड़ से घाटा 3 लाख करोड़ तक पहुंच गया है। इसकी वजह से हरियाणा की आर्थिक स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। किसानों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं। आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, लाठियां बरसाईं जा रही है। संपत्ति कुर्क करने और पासपोर्ट जब्त करने की लगातार धमकियां मिल रही हैं।

BJP आप पार्टी की नकल कर रही- अनुराग ढांडा

उन्होंने कहा, खट्टर सरकार ने कृषि बजट में भी कटौती कर दी। वहीं ग्रामीण विकास और पंचायत के बजट में भी कटौती कर दी गई है, वहीं 9 साल के बाद भी खट्टर सरकार चलो गांव की ओर योजना चला रही है। वहीं बीजेपी विभिन्न आम आदमी पार्टी की योजनाएं को नकल करने में लगी है। पहले तो मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की घोषणा की गई और अब बजट में प्रावधान किया गया है। वहीं इसमें सिर्फ 1 लाख से कम आय वालों को शामिल किया गया है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा कहा कि क्या 1 लाख से ज्यादा कमाने वाले व्यक्ति को धर्म, तीर्थ स्थान में आस्था नहीं है? क्या उनका तीर्थ में जाने का मन नहीं करता? क्या वे हरियाणा के नागरिक नहीं है? इस योजना में सुधार करने की आवश्कता है। बजट में लिखा है कि 84-85 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। जबकि एक भी व्यक्ति को अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है तो क्या आने वाले 50 सालों में प्रदेश के लोगों को तीर्थ यात्रा पर ले जाया जाएगा या ये सिर्फ एक चुनावी जुमला साबित होगा।

हम चाहते ये योजना पूरे देश में लागू हो- आप नेता

उन्होंने कहा,  दूसरी योजना शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपए की मिलने वाली सम्मान राशि है। ये योजना दिल्ली और पंजाब में पहले ही लागू है। हम चाहते हैं कि ये योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी ने जैसे ही अपनी गतिविधियां बढ़ाई वैसे ही बीजेपी आम आदमी पार्टी की योजनाओं की नकल कर रही है,लेकिन बीजेपी को साढ़े 9 के बाद प्रदेश के शहीदों के आश्रितों की ध्यान में आई। क्या इस योजना का लाभ पिछले नौ साल में सभी शहीद जवानों के परिवारों को मिलेगा? या चुनाव के समय किया गया महज एक जुमला है।

ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस योजना का स्वागत करती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को इस योजना को लागू करने का रोड मैप भी बनाना चाहिए। वहीं खट्टर सरकार जवानों की अग्निवीर योजना से लेकर किसानों पर लाठियां और आंसू गैस के गोले बरसाने तक कोई कमी नहीं छोड़ रही है। रोहतक पीजीआई में पंजाब के किसान प्रीतपाल सिंह एडमिट हैं। जिनको काफी गंभीर चोटें आई हैं। उनके इलाज में लापरवाही लेकर उनके परिवार की और से खट्टर सरकार पर आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular