Monday, May 20, 2024
HomeChandigarhJammu-Kashmir: जम्मू- कश्मीर में पाकिस्तान और चीन से हथियारों की डिलीवरी, कठुआ...

Jammu-Kashmir: जम्मू- कश्मीर में पाकिस्तान और चीन से हथियारों की डिलीवरी, कठुआ गोलीबारी के बाद क्या हुआ खुलासा?

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Jammu-Kashmir: पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक (sub Inspector) की कठुआ गोलीबारी में मौत हो गई थी। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले 15 वर्षो में प्रदेश के सौ से अधिक सक्रिय बदमाशों की सूची तैयार की है। पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने पहली सूची तैयार की है, जिसमें 116 सक्रिय गैंगस्टर, कुख्यात अपराधियों के नाम शामिल है। इस घटना ने पुलिस को सतर्क कर दिया है। साथ ही अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

जम्मू जिले में 48 हिस्ट्रीशीटरों की पहचान

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जम्मू जिले में 48 हिस्ट्रीशीटरों की पहचान की गई है। वहीं कठुआ जिले में 38 सांबा और सांबा जिले में 30 अपराधियों की पहचान की जा चुकी है। सूत्रों के अनुसार पहचान गए कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए 17 सूत्रीय एजेंडे पर काम किया जा रहा है। ताकि उन्हें जल्द पकड़ा जाए।

Also Read- Himachal News: भीषण अग्निकांड! कई झुग्गियां जलकर राख, जानें पूरा मामला

कठुआ गोलीबारी में चीन का बना पिस्तौल इस्तेमाल

पुलिस सूत्रों के अनुसार इन अपरोधियों को हथियारों मुहया पड़ोसी राज्य पंजाब से की जा रही है, जहां पाकिस्तान से अवैध हथियारों की ड्रोन के द्वारा तस्करी की जा रही है। कठुआ गोलीबारी में इस्तेमाल की गई पिस्तौल चीन में बनी थी और अपराधियों द्वारा पंजाब से अवैध रूप से जम्मू लाई गई थी। पिछले कुछ वर्षों में कथित तौर पर जम्मू में गैंगवार में बढ़ोतरी  देखी गई है। साथ ही जेलों में बंद बदमाश भी कथित तौर पर अपने साथियों की मदद से बाहर अपराधों को अंजाम देने में सफल रहे हैं।

Also Read- Punjab News: अमृतपाल सिंह की मां को पुलिस ने किया अरेस्ट , जानिए पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular