होम / Coronavirus: हिमाचल में कोरोना के 389 नए मामले, प्रदेश में कुल 1705 कोरोना के सक्रिय मरीज

Coronavirus: हिमाचल में कोरोना के 389 नए मामले, प्रदेश में कुल 1705 कोरोना के सक्रिय मरीज

• LAST UPDATED : April 6, 2023

Coronavirus: हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 389 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1705 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 177 लोगों को कोरोना स्वास्थ्य भी हुए है। इससे पहले प्रदेश में सोमवार को 318 और मंगलवार को 306 नए मामले दर्ज किए गए थे। प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में 16 मरीजों का इलाज चल रहा है, बाकी को होम क्वारंटीन में रखा गया है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 4734 लोगों की जान जा चुकी है।

  • हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • बीते 24 घंटे में हुई 389 नए मामलों की पुष्टि
  • प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1705 हुई
  • प्रदेश में कोरोना से 4734 मरीज की जा चुकी है जान

सीएम सुक्खू ने कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी को देखते हुए प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी लोगों से कोरोना से बचने के लिए एहतियात बरतने की अपील की है। सीएम ने कई शिक्षकों से कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन ज्यादा से ज्यादा नियमों का पालन करके ही कोरोना से बचा जा सकता है। सीएम ने कहा कि राज्य के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में कोरोना नियमों के पालन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कोरोना जांच पर दिया जा रहा है जोर

प्रदेश में कोरोना मामलों की पुष्टि के लिए जांच को तेज कर दिया गया है। मौजूदा समय में प्रदेश में ज्यादातर टेस्टिंग RAT के जरिए की जा रही है। फिलहाल आरटी-पीसीआर और TRU-NAT की टेस्टिंग कम है। प्रदेश में 5626 टेस्ट में से 3677 टेस्ट RAT के माध्यम से किए गए। जबकि 1046 टेस्ट RT-PCR और 11 टेस्ट TRU-NAT के माध्यम से किए गए।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: हिमाचल में मौसम साफ रहने से तापमान में हो सकती है बढ़ोत्तरी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox