होम / Bittu Bajrangi: हमले की झूठी कहानी बना रहा था बिट्टू बजरंगी?, पुलिस को नहीं मिला कोई सबूत..

Bittu Bajrangi: हमले की झूठी कहानी बना रहा था बिट्टू बजरंगी?, पुलिस को नहीं मिला कोई सबूत..

• LAST UPDATED : December 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Bittu Bajrangi: एक हफ्ते पहले गोरक्षक बिट्टू बजरंगी के भाई ने आरोप लगाया था कि उस पर सात अज्ञात लोगों ने हमला किया और आग लगा दी। इसको लेकर गुरुवार 21 दिसंबर को फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि वह अलाव में गिरने के बाद जल गया था। और इस बात का भी कोई सबूत नहीं है जो चोटें उसको आईं थी वे हत्या के प्रयास के दौरान आई हैं।

झूठी शिकायत दर्ज कराई?

मामले की जानकारी रखने वाले वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शायद महेश पांचाल ने और बजरंगी ने एक संदिग्ध गाय तस्कर को फंसाने के लिए झूठी शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या था मामला?

अधिकारियों ने बताया कि महेश पांचाल ने 14 दिसंबर को पुलिस से शिकायत की थी कि फरीदाबाद में बाबा मंडी के पास सात लोगों ने उन्हें जलाने से पहले उन पर पेट्रोल छिड़का था। जिसके बाद पुलिस ने  हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

नहीं मिले कोई सबूत

15 दिसंबर को, फ़रीदाबाद पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया। जिसमें 20 से अधिक लोगों से पूछताछ की, और उस स्थान से सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया जहां अपराध हुआ था। फ़रीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि घटनास्थल के पास लगे दो सीसीटीवी कैमरों में पांचाल पर कोई हमला कैद नहीं हुआ है। उन्होंने आगे बताया फोरेंसिक टीम को घटनास्थल पर कोई रासायनिक पदार्थ, शराब, पेट्रोल या डीजल नहीं मिला। शिकायत में उल्लिखित आरोप एसआईटी द्वारा दायर फोरेंसिक जांच के फुटेज और नतीजे से मेल नहीं खाते हैं।

क्या कह रहा बिट्टू बजरंगी

हालाकि बिट्टू बजरंगी ने पुलिस के आरोपों से इनकार किया है। उसने बताया जांच खत्म नहीं हुई है और किसी ने भी हमें सूचित नहीं किया है कि मामला फर्जी था। मेरा भाई गंभीर रूप से झुलस गया है। उनके साथ मारपीट की गई है और जान से मारने की कोशिश की गई। हम किसी को फंसाने के लिए कहानियां क्यों गढ़ेंगे?

क्या कह रही पुलिस?

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पांचाल ने दावा किया था कि उनकी शिकायत के बाद एक पुलिस वैन ने घटनास्थल का दौरा किया था, हालांकि, कोई पुलिस वाहन वहां नहीं गई थी। उन्होने आगे बताया, महेश पांचाल भी बयान बदलते रहे हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति पर आरोप लगा रहा था जो मौके पर मौजूद ही नहीं था। हमने सभी तथ्यों की जांच कर ली है। ऐसा लगता है कि शिकायत मनगढ़ंत थी।

ये भी पढ़ें-COVID New Varient: कोविड के नए वेरिएंट JN.1 ने फैलाए पैर! बढ़ते ही जा रहे मामले

LPG Cylinder Price Reduced: लोगों को मिला बड़ा तोहफा, 40 रुपए…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox