होम / Gaggal Airport: एक सितंबर से फिर शुरू होगा धर्मशाला से चंडीगढ़ का हवाई सफर, एलायंस एयर का जहाज भरेगा उड़ान

Gaggal Airport: एक सितंबर से फिर शुरू होगा धर्मशाला से चंडीगढ़ का हवाई सफर, एलायंस एयर का जहाज भरेगा उड़ान

• LAST UPDATED : August 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Gaggal Airport, Himachal: पर्यटन के ऑफ सीजन में जुलाई माह से बंद धर्मशाला-चंडीगढ़ हवाई सेवा पहली सितंबर से फिर शुरू होने जा रही है। इस फ्लाइट के शुरू होने से चंडीगढ़ और धर्मशाला के बीच हवाई सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। इस फ्लाइट को एलायंस एयर विमानन कंपनी शुरू करेगी। सुबह 9.45 बजे गगल तो 10.55 बजे चंडीगढ़ से यह विमान उड़ान भरेगा। जानकारी के अनुसार धर्मशाला-चंडीगढ़ हवाई रूट पर एकमात्र सीधी उड़ान को जुलाई में बंद करने से इस रूट पर हवाई सफर करने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

अभी वाया शिमला करना पड़ता था सफर तय

इस दौरान चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को या तो हेली टैक्सी के माध्यम से वाया शिमला होकर चंडीगढ़ पहुंचना पड़ रहा था या फिर उन्हें अन्य माध्यमों से चंडीगढ़ और धर्मशाला पहुंचना पड़ रहा था। इसके चलते जहां उनका समय बर्बाद हो रहा था, वहीं उन्हें आर्थिक हानि भी झेलनी पड़ रही थी, क्योंकि कनेक्टिड फ्लाइट का किराया 10 से 15 हजार रुपए तक का पड़ जाता है। परंतु गगल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए हेली टैक्सी एक हफ्ते में सिर्फ तीन ही दिन उड़ान भरती है। हेली टैक्सी में चंडीगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों को 6800 रुपये तक चुकाने पड़ रहे थे। अब पहली सितंबर से शुरू होने वाली इस फ्लाइट सीधी फ्लाइट से चंडीगढ़-धर्मशाला हवाई रूट के माध्यम से सफर करने वाले यात्रियों को खासा लाभ मिलेगा।

3400 रुपए में कर सकेंगे सफर

इस रूट पर जहां 50 से 60 मिनट में अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकेगा, वहीं हवाई किराया भी 3400 रुपये से लेकर शुरू हो रहा है। पहली सितंबर से एलायंस एयर का जहाज गगल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए 9.45 बजे उड़ान भरेगा और 50 मिनट के बाद 10.35 बजे चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर लैंड करेगा। वहीं चंडीगढ़ हवाई अड्डे से यह विमान 10.55 बजे टेकऑफ होगा और 60 मिनट के बाद 11.55 बजे गगल एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।

ये भी पढ़े- श्रावण अष्टमी मेले के पहले ही दिन 34,000 श्रद्धालुओं ने शक्तिपीठों में नवाया शीश

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox