होम / Surveen Chaudhary Statement: सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने में मेलों की अहम् भूमिका

Surveen Chaudhary Statement: सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने में मेलों की अहम् भूमिका

• LAST UPDATED : March 17, 2022

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला :

Surveen Chaudhary Statement: प्रदेश में वर्ष भर विभिन्न अवसरों पर मेलों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरसता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं, साथ ही हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं। ये शब्द सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी ने बुधवार को शाहपुर के वण्डी में छिंज मेले का शुभारम्भ करने के उपरांत कहे। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेश भर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग अवसरों पर आयोजित होने वाले मेलों के आयोजनों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना

उन्होंने कहा कि गांव वण्डी में दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में लगभग 500 मीटर लम्बी एलटी लाइन बनाई गई है जिसपर लगभग 3 लाख रुपए व्यय किए गए हैं। गांव कल्याड़ा में गरयालू बस्ती में 25 केवीए ट्रांसफार्मर को बढ़ा करके 63 केवीए का ट्रांसफार्मर रखा जाना है जिसपर लगभग 2 लाख रुपए व्यय होंगे। मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत गरीब परिवारों को नये कनेक्शन लगाए गए हैं। रजोल में 4 करोड़ रुपए की लागत से नया 33 केवी सब-स्टेशन बनाया गया है जिससे वण्डी, कल्याड़ा व नागनपट्ट गांव को भी जोड़ा जाएगा।

गांव नागनपट्ट में 100 केवीए का नया ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है जिसमें एलटी लाइन और एचटी लाइन सहित लगभग 14 लाख रुपए खर्च किये जायेंगे। मेला ग्राउंड नागनपट् शेड के लिए 5 लाख, कुनाल पत्थरी महिला मण्डल कल्याड़ा के लिए डेढ़ लाख, रजोल-घरोह सड़क की विभिन्न आरडी पर दीवार बनाने के लिए 20 लाख रुपए व्यय किए गए थे और यह सब कार्य पूरे हो चुके हैं। इसके अलावा 40 लाख रुपए पीएचसी नागनपट्ट के भवन पर व्यय होंगे। उन्होंने बताया कि गरथेड़-वण्डी से बनिया का बाग सड़क पर 30 लाख रुपए व्यय होंगे जिसके लिए 13 लाख रुपए का प्रावधान कर दिया गया है।

Surveen Chaudhary Statement

उन्होंने बताया कि घरोह, धीमा, बनियाड़ी सड़क पर 2 करोड़ रुपए व्यय होंगे। उन्होनेे छिंज मेला कमेटी को 31 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होने छिंज मेले में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को नकद राशि देकर पुरस्कृत किया। इससे पहले मेला कमेटी बण्डी-नागनपट्ट के प्रधान ब्रह्ा नंद ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

उन्होने गत देर सायं मकरोटी में छिंज मेले के आयोजन के दौरान मेला ग्राउंड की रिटेनिग बाल के लिए 2 लाख रुपए तथा मेला ग्राउंड स्टेज के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने नागनपट्ट बण्डी में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

उपस्थित गेस्ट्स  (Surveen Chaudhary Statement)

इस अवसर पर अध्यक्ष पंचायत समिति विजय चैधरी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष अश्विनी चैधरी, प्रधान नागनपट्ट रेखा देवी, बण्डी प्रधान अश्विनी कुमार, प्रधान कल्याड़ा संजना, प्रधान घरोह तिलक शर्मा के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Surveen Chaudhary Statement

Read more: Industry Minister in Gram Panchayat Chachali: मंत्री ने सुनी लोगो की समस्या

Read More : Chaudhary Saravan Kumar ने धान एवम गेंहू अनुसंधान केंद्र तथा मधुमक्खी अनुसंधान स्टेशन का दौरा किया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox