Monday, May 20, 2024
HomeदिवालीDiwali 2023: भारत ही नहीं विदेशों में भी दिवाली की धूम, ऐसे...

Diwali 2023: भारत ही नहीं विदेशों में भी दिवाली की धूम, ऐसे कर रहे हैं लोग सेलिब्रेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Diwali 2023: भारत में इस समय दिवाली की धूम मची हुई है। लेकिन इसका असर भारत ही नहीं अमेरिका में भी इस त्योहार का क्रेज देखा जा रहा है। बता दें कि अमेरिका में हैलोवीन के बाद दिवाली मनाई जाती है।

मेयर एरिक एडम्स ने की घोषणा

बता दें कि मेयर एरिक एडम्स ने जून में घोषणा की थी कि अब न्यूयॉर्क में भी दिवाली के त्योहार पर स्कूल की छुट्टी होगी। खबरों के मुताबिक, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 28 वर्षीय काजरी साहा ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में हैलोवीन उत्सव के कारण दिवाली फीकी लगती है। उन्होंने आगे कहा मुझे लगता है कि किसी दूसरे देश में रहने के बाद ये उम्मीद करना नॉर्मल बात है। काजरी ने आगे कहा कि मैं अपने दोस्तों के साथ हर साल दिवाली सेलिब्रेट करती हूं

 दिवाली पर छुट्टी की घोषणा 

जानकारी के मुताबिक दिवाली के त्योहार के मौके पर न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने स्कूलों में एक दिन की दिवाली छुट्टी की घोषणा की। उन्होंने कहा था कि यह भारतीयों के लिए खुशी की बात है, इसके लिए कम्यूनिटी ने सालों तक लगातार कोशिश की है। बता दें कि न्यूयॉर्क के स्कूलों में दस लाख छात्र पढ़ते हैं और अब न्यूयॉर्क के स्कूल कैलेंडर में भी दिवाली की छुट्टियां मिलेंगी।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular