Thursday, July 18, 2024
HomeचुनावHimachal politics: नरेंद्र ठाकुर के मेयर बनने की अटकलें, बोले- आलाकामन का...

Himachal politics: नरेंद्र ठाकुर के मेयर बनने की अटकलें, बोले- आलाकामन का निर्णय होगा सर्वमान्य

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal politics, शिमला: शिमला नगर निगम के चुनाव के बाद मेयर पद के लिए दावेदारी शुरू हो गई है। इसी बीच भट्टाकुफर वार्ड से पूर्व पार्षद व निर्वाचित पार्षद नरेंद्र ठाकुर की शिमला नगर निगम के मेयर पद पर चयनित होने की अटकलें लगाई जा रही है जिस पर नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का निर्णय ही सार्वमान्य होगा।

उन्होंने कहा की वे पिछले 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हैं और कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं। इससे पूर्व उनकी पत्नी भट्टाकुफर वार्ड से पार्षद रही है और इस बार वे भारी जनसमर्थन से पार्षद निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि वे नगर निगम शिमला के मेयर पद पर चयनित होते हैं तो शिमला शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, पानी की किल्लत, सीवरेज इत्यादि समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान करेंगे।

उमा कौशल हैं उप महापौर की दावेदार

टुटीकंडी से पूर्व पार्षद व निर्वाचित पार्षद उमा कौशल ने नगर निगम शिमला के चुनाव में जनता की तरफ से किए गए समर्थन के लिए उनका धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि लगातार 35 वर्षों से टुटीकंड़ी वार्ड से कांग्रेस जीत हासिल करती आ रही है। जिसमें उनके परिवार के सदस्य मुख्यत पार्षद रहे हैं, ऐसे में नगर निगम शिमला के मेयर पद की वे पूरी दावेदारी रखती है।

मेयर पद पर निर्वाचित हो महिलाएं 

उन्होंने कहा कि इस बार सबसे अधिक महिलाएं नगर निगम शिमला में चुनकर आई हैं ऐसे में मेयर पद के लिए महिलाओं को ही निर्वाचित किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने नगर निगम शिमला के चुनाव में 24 वार्ड पर जीतकर कब्जा किया है।

इसे भी पढ़े- Bilaspur news: पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने किया नलवाड़ मेला मोरसिंघी…

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular