Thursday, July 18, 2024
Homeचुनावराज्यसभा में कांग्रेस की हार के बाद बाकी है बड़ा खेला? गर्म...

राज्यसभा में कांग्रेस की हार के बाद बाकी है बड़ा खेला? गर्म है शिमला में सियासत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Rajya Sabha Election: केंद्र सरकार ने 6 कांग्रेस के विधायक , तीन निर्दलीय व दो भाजपा के विधायकों को सीआरपीएफ की सुरक्षा मिली है।

आज हुए राज्यसभा चुनाव में सत्ता पक्ष कांग्रेस की हार के बाद क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को सीआरपीएफ व हरियाणा पुलिस की सुरक्षा में पंचकूला पहुंचाया गया था।

लेकिन मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की ओर से 6 कांग्रेस, तीन निर्दलीय के साथ दो भाजपा के विधायकों को बाई कैटेगरी की सीआरपीएफ की सुरक्षा प्रदान की गई है।

ये भी पढ़ें-Chandigarh: चंडीगढ़ डिप्टी मेयर का चुनाव टला, अब इस दिन होगा…

सुखविंदर सिंह सुक्खू को पद से हटाने की बात

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब पार्टी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पद से हटाने पर विचार कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही अंतिम फैसला लेंगे।

कांग्रेस के छह विधायकों के पाला बदलने के बाद राज्यसभा चुनाव में पार्टी की हार ने शीर्ष नेतृत्व को परेशान कर दिया है। यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी तुरंत एक्शन में आ गई है।

पार्टी में फूट की आशंका को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए दो पर्यवेक्षकों- डीके शिवकुमार और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को नियुक्त किया गया है। दोनों के बुधवार सुबह शिमला पहुंचने की संभावना है। उम्मीद है कि पर्यवेक्षक शिमला पहुंचकर पार्टी के सभी विधायकों से बात करेंगे और उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे।

क्यों वाई केटेगरी सुरक्षा दी ?

केंद्र सरकार ने हिमाचल के 11 मंत्रियों को बाई केटेगरी की सुरक्षा दी । इनमें 6 कांग्रेस के विधायक , तीन निर्दलीय व दो भाजपा के विधायक शामिल है। इन विधायकों को सीआरपीएफ की सुरक्षा मिली है।

आज हुए राज्यसभा चुनाव में सत्ता पक्ष कांग्रेस की हार के बाद क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को सीआरपीएफ व हरियाणा पुलिस की सुरक्षा में पंचकूला पहुंचाया गया था। लेकिन मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की ओर से 6 कांग्रेस, तीन निर्दलीय के साथ दो भाजपा के विधायकों को बाई कैटेगरी की सीआरपीएफ की सुरक्षा प्रदान की गई है।

भाजपा के दो विधायको को क्यों वाई केटेगरी सुरक्षा दी इस पर चर्चा का माहौल गर्म है। भाजपा के उन विधायकों में राकेश जमवाल सुंदर नगर के विधायक, विक्रम ठाकुर जसवा प्रागपुर के विधायक है।

ये भी पढ़ें-Himachal Rajya Sabha Election Live: राज्यसभा चुनाव में BJP ने किया…

ये भी पढ़ें-Chandigarh: चंडीगढ़ डिप्टी मेयर का चुनाव टला, अब इस दिन होगा…

ये भी पढ़ें-Attack on Bunty Bains: म्यूजिक कंपोजर Bunty Bains पर जानलेवा हमला,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular