Sunday, June 16, 2024
HomeHaryanaHaryana News: CM मनोहर लाल ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, ...

Haryana News: CM मनोहर लाल ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, तीर्थ यात्रा योजना का किया शुभारंभ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Haryana News: सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ किया । करनाल से अयोध्या के लिए जाने वाली 52 यात्रियों की बस को सीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । सीएम ने कहा परिवार की से 1 लाख 80 हजार तक के 60 वर्ष आयु से अधिक के वृद्धजनों को सरकार करवाए मुफ्त तीर्थ यात्रा । अयोध्या के इलावा, काशी विश्वनाथ सहित कई गुरुद्वारों में भी सरकार की योजना के तहत कर सकेगे यात्रा । यात्रा के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा । सीएम मनोहर लाल ने राजस्थान को बरसाती सीजन में सरप्लस पानी दिया जायेगा ताकि बाढ़ के हालात न बने और पानी व्यर्थ होकर समुंद्र में जाने से रोका जाए । सीएम ने कहा कि अपराध के आंकड़ों को लेकर आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता को वे आंकड़ों के साथ जवाब देंगे । सीएम ने कहा कि हरियाणा में क्राइम का ग्राफ बीते वर्षों की तुलना में कम हुआ है ।

Also Read: Mahashivratri 2024: पंजाब में जुड़वा शिवलिंग का खास महत्व, ब्रह्मा-विष्णु के…

52 तीर्थ यात्रियों को अयोध्या किया गया रवाना

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने यह भी कहा कि हर कोई चाहता था कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बने। इस मंदिर को लेकर कई वर्षों से संघर्ष चल रहा था। इसी साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का अभिषेक कर देश को गौरवान्वित किया। अब लोगों के मन में उस मंदिर के दर्शन करने की इच्छा बनी रहती है। इसीलिए हमने मुख्यमंत्री तीर्थ योजना का निर्णय लिया था।

Also Read: Ukraine war: रूस ने पंजाब के 7 लोगों को आर्मी सेना…

श्रद्धालुओं ने जताया आभार

योजना के तहत आज 52 तीर्थयात्रियों को लेकर पहली वोल्वो बस अयोध्या के लिए रवाना की गई है।  ये श्रद्धालु आज रात लखनऊ में रुकेंगे और कल अयोध्या जाएंगे और परसों श्री राम लला के दर्शन कर वापस लौट आएंगे। यह यात्रा बिल्कुल मुफ्त होगी जिसमें उनके भोजन का खर्च भी सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। इतना ही नहीं भविष्य में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने पर ट्रेनें भी बुक की जा सकेंगी। दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने कहा कि हमारे मन में खुशी की लहर है कि हम भगवान श्री राम के दर्शन करने जा रहे हैं और यह यात्रा सरकार द्वारा निःशुल्क कराई जा रही है। हम सरकार को धन्यवाद देते हैं।  इस सरकार की बदौलत हम अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन कर सकेंगे।’

Also Read: CNG Price Cut: खुशखबरी! सस्ती हुई CNG, जानें नई कीमत

पानी की किल्लत होगी दूर

इस दौरान उनसे पूछा गया कि हरियाणा में पहले से ही पानी की कमी है और आप राजस्थान को पानी दे रहे हैं, तो मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि हमने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है क्योंकि हमारे पास बरसात के दिनों में पानी ज्यादा होता है. और पानी ज्यादा होने के कारण हम उस समय राजस्थान को पानी उपलब्ध करायेंगेजब उनसे पूछा गया कि करनाल का एक युवक रूस घूमने गया था, लेकिन वहां उसे बंदी बना लिया गया और उसने यूक्रेन के खिलाफ लड़ाई में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है लेकिन जानकारी मिलते ही बताऊंगा।

Also Read:  Narendra Modi: पीएम मोदी 7 मार्च को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular