होम / HEALTH TIPS: रात में ना करें इन चीजों का सेवन, नहीं तो सोनें में हो सकती हैं दिक्कत

HEALTH TIPS: रात में ना करें इन चीजों का सेवन, नहीं तो सोनें में हो सकती हैं दिक्कत

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),HEALTH TIPS:  हर इंसान को आपने आप को सवास्थ रखने के लिए कम से कम 8 से 7 घंटे सोना चाहिए। क्योंकि इससे हमारा शरीर चुस्त-दुरुस्त और स्वस्थ रहता हैं। पर वहीं ऐसी कुछ चीजों का रात में सोने से पहले सेवन करने से अपकी नींद हो सकती हैं खराब। यदि आप अपनी नींद में कोई बाधा नहीं चाहते है आज के इस रिपोर्ट में हम आपको उन चीजों के बारे में बताते है जिनका सेवन रात को सोने से पहले नहीं करना चाहिए।

रात में ना करें इन चीजों का सेवन

  • हेल्थ इंस्टिट्यूट के मुताबिक रात के समय टमाटर का सेवन नहीं करना चाहिए। इसमें ऐसेट ज्यादा मात्रा में होता है। जिससे एसिडिटी की दिक्कत हो सकती हैं।
  • अगर आप चैन की नींद सोना चाहते हैं। तो रात में आइसक्रीम का सेवन भी ना करें, रात के समय आइसक्रीम खाने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल हार्मोन काफी तेजी से बढ़ता है। जिससे नींद आने के बांध आती हैं।
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक कहा जाता है कि रात में बटर और चीज का सेवन भी नहीं करना चाहिए। इससे नींद आने में बाधा पड़ती है इसीलिए दोनों चीजों का सेवन दिन में ही करना चाहिए।
  • रात के समय खट्टे फल खाने से नींद में तकलीफ हो सकती है। इसके साथ ही केचअप के सेवक भी सेहत के लिए हानिकारक है।
  • कई लोगों को कॉफी पीने की कॉपी आदत होती है और वो लोग रात को सोने के समय भी कॉफी का सेवन करते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो अभी सावधान हो जाइए क्योंकि इससे आपकी नींद में बाधा पड़ती है।

ये भी पढ़ें- Disadvantage Of Eating Ginger: अदरक का ज्यादा सेवन करना भी हो सकता हैं आपके लिए नुकसानदायक, तो हौ जाएं सावधान!

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox