होम / HelthTips: बेहद फायदेमंद हैं अदरक वाली यह ड्रिंक, पीने पर कम होगा High Cholesterol

HelthTips: बेहद फायदेमंद हैं अदरक वाली यह ड्रिंक, पीने पर कम होगा High Cholesterol

• LAST UPDATED : December 12, 2023
India News,(इंडिया न्यूज),HelthTips: कॉलेस्ट्रोल को साइलेंट किलर माना जाता है। बता दें,शरीर का बढ़ा हुआ कॉलेस्ट्रोल एक नहीं बल्कि कई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का कारण होता है। दरअसल, कॉलेस्ट्रोल एक तरह का फैटी पदार्थ होता है जो रक्त वाहिनियों में जमने लगता है। इस चिपचिपे कॉलेस्ट्रोल की वजह से वाहिनियां अवरुद्ध होने लगती हैं जिससे रक्त प्रवाह रुकने लगता है, इसके अलावा यह शरीर के अलग-अलग भागों तक सही तरह से नहीं पहुंच पाता है। तो आइये जानते हैं कि कौन से ड्रिंक्स पीने पर कॉलेस्ट्रोल की समस्या कम हो सकती है।

अदरक की ड्रिंक

गंदे कॉलेस्ट्रोल को घटाने के लिए अदरक की ड्रिंक बनाकर पी जा सकती है। बता दें, इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको अदरक की आवश्यकता होगी। मालूम हो, अदरक में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो कॉलेस्ट्रोल कम करने में अच्छा असर दिखाते हैं।

अदरक की ड्रिंक बनाने के हैं दो तरीके

बता दें, अदरक की ड्रिंक बनाने का पहला तरीका है कि अदरक को छोटे टुकड़ों में काटकर पानी में उबालकर पी लिया जाए। इस तैयार चाय में शहद और नींबू का रस भी मिलाया जा सकता है।
वहीँ, दूसरा तरीका है कि अदरक को पानी में उबालकर मेथी और दालचीनी डाली जाए और फिर इस चाय को छानकर पिया जाए। बता दें, इस चाय का असर हाई कॉलेस्ट्रोल को घटाने में कारगर होता है।

also read : Punjab Panchayat Chunav: जनवरी में होंगे पंचायत चुनाव,पहले पंचायतें भंग करने पर हो हुआ था विवाद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox