होम / Heatlh Tips: हथेली पर आता है पसीना? तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये बीमारी

Heatlh Tips: हथेली पर आता है पसीना? तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये बीमारी

• LAST UPDATED : February 14, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Health Tips: गर्मी के मौसम में और लगातार एक्सरसाइज करने पर अगर आपके हाथों में पसीना आता है तो वो आम बात है। लेकिन अगर आपकी हथेली पर बिना कुछ किए ही पसीना आ जाता है तो ये आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है। डॉक्टरों का मानना है कि बेवजह पसीना आना लिवर में किसी परेशानी के लक्षण हो सकता है। हालांकि कि अगर समय रहते इसका इलाज किया जाए तो आसानी से इससे छुटकारा पाया जा सकता है।

हथेली पर पसीना आना हो सकता है खतरनाक

डॉक्टरों का मानना है कि हथेली पर पसीने की समस्या होना फैटी लिवर के की ओर संकेत दे सकती है। कुछ केसों में इसकी दूसरी वजह ओवर एक्टिव सिबेसियस ग्लैंड्स भी हो सकती है। इसमें लोगों की स्किन बहुत ही ज्यादा ऑयली होने लगती है, जिसके चलते हथेली पर पसीना आता है। ऐसे समय डॉक्टर की ट्रीटमेंट आपके लिए बहुत जरूरी होती है। डॉक्टर सिबेसियस ग्लैंड्स को कंट्रेल करने के लिए दवाई देते हैं, जिससे आपके हथेली पर ये समस्या कम हो सकती है।

कम उम्र के लोगों में है कॉमन है ये प्रॉब्लम

डॉक्टर्स का कहना है कि आज के वक्त में फैटी लिवर जैसी बीमारी बहुत ही कॉमन हो गई है। जिसकी चपेट में कम उम्र के लोग भी आ जाते हैं। ये बीमारी शुरू में तो ज्यादा दिक्कत नही देती, मगर बाद में लिवर फेल होने का रिस्क रहता है। बता दें कि जो लोग शराब का सेवन करते हैं, उनमें भी अब फैटी लिवर की समस्या होती है। इसकी सबसे बड़ी वजह खानपान की गलत आदतें और वजन का बढ़ना है। जो लोग मोटापा का शिकार हो रहे हैं, उनको भी फैटी लिवर की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Traffic Rules: कितने दिनों में भरना होता है कैमरे से कटा…

ये भी पढ़ें-Viral: ये बीमारी हमारे यहां भी आ गई ? लड़की को…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox