होम / Himachal News: कुल्लू में बर्फबारी से छाया अंधेरा, यातायात भी हुआ प्रभावित

Himachal News: कुल्लू में बर्फबारी से छाया अंधेरा, यातायात भी हुआ प्रभावित

• LAST UPDATED : February 13, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बर्फबारी और बारिश चल रही है। जिसके चलते प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। प्रदेश के कुल्लू में बर्फबारी और बारिश से लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। हिमपात और बारिश के चलते जिले भर में 78 ट्रासफार्मर के बंद हो जाने से 12 गांव अभी भी अंधेरे में हैं। इनमें से कुछ ट्रासफार्मर को ठीक कर दिया है जबकि कुछ हिस्सों में अभी भी बिजली की सेवा बहाल नहीं हो पाई है।

  • बारिश और बर्फबारी से बिजली सेवा प्रभावित।
  • 12 गांवों में बिजली आपूर्ति हुई ठप।
  • कई सड़क मार्ग हुए बंद।
  • लोग बंद पड़े मार्गों को बहाल करने की कर रहे मांग।

कई सड़क मार्ग हुए बंद

प्रदेश में कई सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। जिससे लोगों को आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा रहा है। जो सड़क मार्ग बंद पड़े हैं, उनमें कुल्लू की दो, मनाली की छह, बंजार की चार सड़कें शामिल हैं। इसमें कुल्लू में लिंक मार्ग तोष, नागुझोड़-थाच माशणा, मनाली में फोजल-फलाण, फोजल-नेरी-काथी, पनगां-शेगली, नग्गर-रूमसू, कोठी मार्ग, जगतसुख-ब्राणमार्ग शामिल है। बंजार में डिंबरचैहड़ी-गुशैणी, लांबीधार-डियोन, बरनागी-मशियार, टील-बछूट मार्ग बंद है।

राष्ट्रीय राजमार्गों पर बर्फबारी का प्रभाव

बारिश और बर्फबारी की वजह से सड़कों के साथ-साथ दो राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद पड़े हैं। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग तीन और राष्ट्रीय राजमार्ग 305 औट-लुहरी-सैंज में यातायात ठप पड़ा है। राजमार्गों के बंद हो जाने से प्रदेश के बाहर जाने वाले लोगों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शिवरात्रि पर्व को देखते हुए कई सड़कों को बहाल करने की तैयारी की जा रही है।

शिवरात्रि पर्व को देखते हुए सड़क बहाली की मांग

शिवरात्रि पर्व को देखते हुए आउटर सिराज के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्गों को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से औट-लुहरी-सैंज मार्ग को बहाल करने को कहा गया है। कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि जिला में मार्गों को बहाल करने के लिए लोग निर्माण विभाग और विद्युत विभाग कार्य कर रहा है।

इसे भी पढ़े- Himachal news: हिमाचल प्रदेश के 22वें राज्यपाल होंगे शिव प्रताप शुक्ला

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox