होम / Himachal pradesh: सीमेंट ढुलाई विवाद के बीच ट्रक ऑपरेटरों ने रखा किराये बढ़ाने का प्रस्ताव

Himachal pradesh: सीमेंट ढुलाई विवाद के बीच ट्रक ऑपरेटरों ने रखा किराये बढ़ाने का प्रस्ताव

• LAST UPDATED : February 10, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश (cement haulage dispute): हिमाचल प्रदेश में सीमेंट ढुलाई को लेकर विवाद चल रहा है। ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि सीमेंट की ढुलाई करने वाले ऑपरेटरों के किराए में बढ़ोत्तरी की जाए। वहीं अंबुजा सीमेंट प्लांट में ढुलाई दरों का विवाद सुलझाने के लिए कोशिश की जा रही है। इसी विवाद के बीच गुरुवार को अडानी समूह के प्रतिनिधियों और ट्रक ऑपरेटरों के बीच बैठक हुई। हालांकि इस बैठक का कोई मतलब नहीं निकल सका। ट्रक ऑपरेटरों ने अडानी समूह के सामने 13.42 रुपये प्रति किलोमीटर ढुलाई भाड़े को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है।

ट्रक ऑपरेटरों के साथ माल ढुलाई भाड़े को लेकर चल रहे विवाद के बीच अडानी समूह ने लगभग दो महीने से हिमाचल प्रदेश में अपने दोनों सीमेंट प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर रखा है। वहीं अडानी समूह की तरफ से 9.01 रुपये बढ़ाने की बात कही गई है। जबकि आधिकारिक तौर पर अडानी समूह के अधिकारी छह टायर ट्रक के लिए 8.5 रुपये और मल्टी एक्सल के लिए 6.5 रुपये प्रति किलोमीटर किराये बढ़ाने की मांग पर अड़े हैं।

इसे भी पढ़े- Gautam Adani News: हिमाचल में अडानी समूह की कंपनी विल्मर लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में हुई छापेमारी

बैठक में शामिल हुए कई सदस्य

ढुलाई विवाद को सुलझाने के लिए हुई बैठक में अदाणी समूह की ओर से नार्थ लाजिस्टिक हेड नीलेश श्रीवास्तव, निर्माण अधिकारी अंबुजा मनोज जिंदल, कामर्शियल हेड हिमेश जनारथा, राजेश लखन पाल, अशोक मेहता, अनुराग और दाड़लाघाट की आठ सभाओं की कोर कमेटी के सदस्यों में जयदेव कौंडल, राम कृष्ण शर्मा, बालक राम शर्मा, राम कृष्ण बंसल, परसराम पिंकू, नीमचंद, अरुण शुक्ला व जगदीश ठाकुर ने हिस्सा लिया।

अपने प्रस्ताव पर अड़े हैं ट्रक ऑपरेटर

ट्रक ऑपरेटरों की कोर कमेटी ने किराये बढ़ाने को लेकर बैठक करके आगामी रणनीति पर चर्चा करने का निर्णय लिया है। बाघल लैंड लूजर के पूर्व प्रधान राम कृष्ण शर्मा व एसडीटीओ के कोषाध्यक्ष राम कृष्ण बंसल ने कहा कि ऑपरेटर्स हर हाल में ढुलाई भाड़ा 13.42 रुपये ही लेकर रहेंगे।

इसे भी पढ़े- Himachal Pradesh: गारंटी से मुकरने के बाद मंत्री जगत नेगी ने दिया बयान, जानिए क्या है मंत्री के बयान

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox