होम / Himachal News: सुक्खू सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक हुई संपन्न, लिए गए ये अहम फैसले

Himachal News: सुक्खू सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक हुई संपन्न, लिए गए ये अहम फैसले

• LAST UPDATED : March 1, 2023

 

इडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हिमाचल सरकार की तीसरी कैबिनेट की बैठक शिमला स्थित सचिवालय में संपन्न हुई। कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने दी। मंत्रिमंडल में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में नकल को रोकने के लिए विश्वविद्यालय, बोर्ड हिमाचल प्रदेश कदाचार निवारण अधिनियम 1984 के दायरे में लाने का निर्णय लिया है, जिससे उम्मीदवार का योग्यता के आधार पर निष्पक्ष और पारदर्शी चयन सुनिश्चित किया जा सके।

  • सुक्खू सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक संपन्न
  • कई महत्वपूर्ण विषयों पर हुए फैसलें
  • उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने दी जानकारी
  • लोक सेवा परीक्षा को बनाया जाएगा निष्पक्ष

कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसले

हिमाचल सरकार की मंत्रिमंडल ने बैठक में 90,362 मनरेगा श्रमिकों, एकल नारी और 40 प्रतिशत से अधिक विकलांग व्यक्तियों, पंजीकृत स्ट्रीट वेंडरों और अनाथालयों में रहने वाले बच्चों को आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के दायरे में लाकर योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया है। हिमाचल प्रदेश के सभी 11 सिविल एवं सत्र मंडलों में पदों के सृजन को मंजूरी दी, साथ ही नालागढ़, सरकाघाट, सुंदरनगर और घुमारवीं उप मंडलों में संवेदनशील गवाह बयान केंद्रों के लिए विभिन्न श्रेणियों के 45 पदों के सृजन को मंजूरी दी।

इन पदों को भरने का लिया गया फैसला

हिमाचल सरकार की कैबिनेट की बैठक में डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में जनरल मेडिसिन, पैथोलॉजी और रेडियोथेरेपी विभाग में सहायक प्राध्यापक के खाली पदों को भरने का निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने प्रदेश में सिविल जजों के 10 पद सीधी भर्ती से भरने को भी मंजूरी दी। आयुष विभाग में आयुर्वेदिक फार्मेसी अधिकारियों के बैचवार 15 पदों को भी भरने का निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़े- Internet shutdowns: इंटरनेट बंद करने में दुनिया भर में टॅाप पर रहा भारत, 2022 में सबसे ज्यादा बार लगाया पाबंदी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox