होम / Himachal Pradesh: हिमाचल कैबिनेट की दूसरी बैठक 16 फरवरी को, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

Himachal Pradesh: हिमाचल कैबिनेट की दूसरी बैठक 16 फरवरी को, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

• LAST UPDATED : February 14, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश (Sukhu Government Cabinet Meeting): हिमाचल प्रदेश सरकार की मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक 16 फरवरी को होने वाली है। ये बैठक हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के राज्य सचिवालय भवन में होगी। इस कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह दूसरी मंत्रिमंडल की बैठक होगी। हिमाचल प्रदेश सरकार मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी। एक महीना बीतने के बाद यह हिमाचल सरकार की दूसरी मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

  • हिमाचल प्रदेश सरकार मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक 16 फरवरी को होगी।
  • बैठक की अध्यक्षता सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे।
  • कई गारंटियों पर लिया जा सकता है फैसला।
  • कुछ संस्थानों को दोबारा खोला जा सकता है।

इन गारंटियों पर लिया जा सकता है फैसला

हिमाचल की पहली बैठक 13 जनवरी को हुई थी जिसमें हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने राज्य में पुरानी पेंशन को बहाल करने का फैसला लिया गया था। हालांकि अभी तक इसकी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। कैबिनेट की दूसरी बैठक पर प्रदेश के युवा वर्ग निगाह लगाए हुए हैं, क्योंकि इस बैठक में एक लाख रोजगार देने के लिए फैसला लिया जा सकता है। वहीं प्रदेश में 18 से 59 साल की महिलाओें को हर महीने 1500 रुपए देने की गारंटी पर फैसला लिया जा सकता है।

लिया जा सकता है बंद संस्थानों को खोलने का फैसला

प्रदेश में कुछ संस्थान ऐसे हैं जो पहले से बंद पड़े हैं। हिमाचल सरकार कैबिनेट की दूसरी बैठक में इन संस्थानों को दोबारा खोलने का फैसला ले सकती है। इससे पहले सीएम सुक्खू में चुनाव के छह माह पहले लिए गए पूर्व सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया था। अब जरूरत के मुताबिक संस्थानों को खोला जा सकता है।

इसे भी पढ़े- Himachal News: जेओए आईटी पेपर लीक मामले में बड़े अफसर भी शामिल, मुकदमा चलाने की मांग

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox