होम / Himachal News: हिमाचल में वन अधिकारियों के तबादले, जारी हुई अधिसूचना

Himachal News: हिमाचल में वन अधिकारियों के तबादले, जारी हुई अधिसूचना

• LAST UPDATED : February 15, 2023

 

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में 21 आईएफएस और 19 एचएफएस अधिकारियों के तबादले पर दिए हैं। तबादले को लेकर प्रधान सचिव वन ओंकार शर्मा की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है, जिसमें अमिताभ गौतम को प्रधान मुख्य वन अरण्यपाल प्रशासन और राजेश जे एका को वन प्रबंधन का पदभार सौंपा गया है। अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन अरण्यपाल एसके कपटा को वित्त और प्रदीप कुमार को अनुसंधान और प्रशिक्षण सुंदरनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य वन निगम में निदेशक के रूप में राजेश शर्मा को नियुक्त किया गया है।

  • हिमाचल सरकार ने प्रदेश के 40 अधिकारियों का किया तबादला।
  • तबादले की अधिसूचना हुई जारी।
  • अधिसूचना में 21 आईएफएस और 19 एचएफएस अधिकारियों का नाम।
  • अमिताभ गौतम को बनाया गया प्रधान मुख्य वन अरण्यपाल।

अधिकारियों को इन पदों पर मिली तैनाती

वसंथा किरण बाबू को वन अरण्यपाल के पद पर नियुक्ति दी गई है। वंसथा हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन अरण्यपाल हर्षवर्द्धन को एफसीए, मृत्युंजय माधव को उप वन्य अरण्यपाल नीति और कानून ऊना, कुनाल अंगुरिश को उप वन्य अरण्यपाल सोलन, यशुदीप सिंह को उप वन्य अरण्यपाल धर्मशाला, रमन शर्मा को परियोजना निदेशक जाइका के पद तैनात किया गया है। इसके अलावा भी कई अधिकारियों के नाम तबादला लिस्ट में शामिल है।

ट्रेनिंग पूरी करके लौटे अधिकारियों को मिली तैनाती

चयन होने के बाद ट्रेनिंग पूरी करके लौटै तीन आईएफएस अधिकारियों को भी तैनात दी गई है। इसके तहत मंदार उमेश जवेरे को डीसीएफ भरमौर, अनिकेत मारुति वानवे को डीसीएफ लाहौल तथा के. कुमार को डीसीएफ चम्बा में तैनाती मिली है।

इसे भी पढ़े- हिमाचल में हुई 5G नेटवर्क की शुरूआत, प्रदेश के कई शहरों में 5G इंटरनेट सेवा शुरू

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox