होम / Review meeting organized under drug free India campaign. नशा मुक्त भारत अभियान के तहत समीक्षा बैठक आयोजित

Review meeting organized under drug free India campaign. नशा मुक्त भारत अभियान के तहत समीक्षा बैठक आयोजित

• LAST UPDATED : February 21, 2022

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत समीक्षा बैठक आयोजित

गतिविधियों को विभागीय बैठकों में एजेंड़े के रूप में किया जाए शामिल

इंडिया न्युज। चंबा।

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा को लेकर सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने की। उन्होंने अभियान के तहत की जाने वाली गतिविधियों को सभी विभागीय बैठकों में एजेंड़े के रूप में शामिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि जिला स्तर पर जागरूकता गतिविधियों को और बढ़ाने के लिए मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाए। शिक्षा विभाग के तहत की जा रही गतिविधियों की समीक्षा के दौरान अमित मेहरा ने शेष बचे कुछ स्कूलों में जल्द जागरूकता क्लब बनाने को कहा, ताकि बच्चों की गतिविधियों की निगरानी के साथ उन्हें नशे जैसी घातक कुरीतियों से बचने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा सके।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि नशा निवारण के लिए विभाग द्वारा जिला में नशा निवारण के लिए परामर्श एवं उपचार केंद्र स्थापित किए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से विभाग को इन केंद्रों का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए । स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज चंबा में स्थापित केंद्र के चिकित्सा अधिकारी दूरभाष नंबर 88943-49112, नागरिक हस्पताल किहार के 98053-71525, नागरिक हस्पताल डलहौजी के 94181-01155 और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चनेड़ के दूरभाष 82193 -25633 पर जानकारी के लिए संपर्क किया जा सकता है ।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से अभियान के तहत किए गए कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। बैठक की कार्यवाही का संचालन जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरयाल ने किया।
बैठक में उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक,प्रधानाचार्य बहुतकनीकी संस्थान चंबा पुनीत महाजन ,सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी नीना सहगल, प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय भरमौर डॉ0 लेखराज, प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लचोड़ी राहुल राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox