होम / Shaheed divas: हिमाचल के शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निकाली बलिदान यात्रा

Shaheed divas: हिमाचल के शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निकाली बलिदान यात्रा

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Shaheed divas: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ‘शिमला’ महानगर इकाई ने बलिदान यात्रा निकाली। भारत के सर्वोच्च एवं अमर बलिदानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की पुण्यतिथि के अवसर पर आज यानी 23 मार्च 2023 को शिमला शहर में बलिदान यात्रा निकालकर उन्हें याद किया। ये क्रांतिकारी गुलाम भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में युवाओं के अंदर राष्ट्र प्रथम की भावनाओं को जागृत करके देशभक्ति की अलख जगाई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ‘शिमला’ महानगर इकाई ने उपायुक्त कार्यालय शिमला से लोअर बाज़ार से होते हुए शेरे पंजाब तक फिर वापस शेरे पंजाब से उपायुक्त कार्यालय तक भव्य बलिदान यात्रा निकालकर उन्हें याद किया। इस अवसर पर शिमला महानगर के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

  • हिमाचल के शिमला में क्रांतिकारियों को किया गया याद
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिमला में निकाली बलिदान यात्रा
  • समीर ठाकुर ने कहा भगत सिंह युवाओं के प्रेरणा स्रोत है

भगत सिंह युवाओं के लिए मार्गदर्शक हैं- समीर ठाकुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के जिला संयोजक समीर ठाकुर ने की कहा भगत सिंह समस्त देश के युवाओं के मार्गदर्शक एवं प्रेरणा स्रोत हैं। देश के युवाओं में देश की आजादी की चिनगारी को लगाकर युवाओं को राष्ट्र के प्रति संगठित होने की भावनाओं को उजागर करके अंग्रेजों से लोहा लिया और इतिहास के पन्नों में अपने नाम को सदा के लिए अमर करके गए हैं। अंग्रेजी हुकूमत की नींव को हिलाने वाले देश के अमर क्रांतिकारी भगत सिंह सुखदेव व राजगुरु को आज ही के दिन 23 मार्च 1931 को अंग्रेजी हुकूमत द्वारा फांसी दी गई थी। इसी उपलक्ष्य पर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उन्हें याद किया है।

भगत सिंह ने गुलामी की जजीरों से आजाद कराने का लिया था संकल्प

समीर ने कहा कि देश के युवाओं को आज भगत सिंह को पढ़ने की आवश्यकता है वह उनके विचारों के माध्यम से हम देश व्याप्त सभी प्रकार की समस्याओं को जड़ से उखाड़ फेंकने का काम भी करेंगे। अतः युवाओं में नशे की गंभीर समस्या है इन सभी समस्याओं का निवारण भगत सिंह के विचारों से असंभव है क्योंकि जिस उम्र में आज युवा नशे की चपेट में आ रहा है उस उम्र में भगत सिंह ने अपने देश को प्रथम मानते हुए देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद कराने का कठोर संकल्प लिया था।

इसे भी पढ़े- Kangana Ranaut birthday: कंगना रनौत सेलिब्रेट कर रही हैं अपना 36वां बर्थडे, जानिए कैसा रहा उनके कैरियर का सफर

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox