होम / Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह का बड़ा भाई गिरफ्तार, पुलिस ने ड्रग्स के साथ किया अरेस्ट

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह का बड़ा भाई गिरफ्तार, पुलिस ने ड्रग्स के साथ किया अरेस्ट

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Amritpal Singh: पुलिस ने श्री खड़ूर साहिब से सांसद और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने हरप्रीत सिंह से करीब 5 ग्राम आइस बरामद की है। इस गिरफ्तारी की पुष्टि जालंधर देहात पुलिस के एसएसपी अंकुर गुप्ता ने की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मीडिया के साथ और अधिक जानकारी साझा की जाएगी।

यह है पूरा मामला

हरप्रीत सिंह की गिरफ्तारी एक महत्वपूर्ण घटना है क्योंकि अमृतपाल सिंह खुद एक विवादित व्यक्ति हैं और फिलहाल असम की जेल में बंद हैं। अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और वह ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया हैं। पिछले साल अमृतपाल को नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें: न ज्यादा मेहनत, न कोई इंवेस्टमेंट, फिर लाखों कमा रही ये महिला

अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्य पिछले साल 23 फरवरी को अजनाला पुलिस थाने पर हमले के कारण चर्चा में आए थे। यह हमला उनके समर्थक लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग को लेकर हुआ था, जिसे पुलिस ने बरिंदर सिंह नामक व्यक्ति को अगवा करने और मारपीट के आरोप में हिरासत में लिया था। इस हमले में अमृतपाल और उसके समर्थकों के पास तलवारें और लाठियां थीं और यह बवाल आठ घंटे तक चला था।

इस घटना के बाद, पुलिस ने कई मामलों में केस दर्ज किया और अमृतपाल के कई साथियों को गिरफ्तार किया, लेकिन अमृतपाल खुद कई दिनों तक फरार रहा। अब, हरप्रीत सिंह की गिरफ्तारी ने एक बार फिर से परिवार और संगठन को विवादों में ला दिया है।

पंजाब में ड्रग्स के खिलाफ चल रहा अभियान

यह गिरफ्तारी पंजाब में ड्रग्स और अपराध के खिलाफ चल रहे अभियान का हिस्सा है। एसएसपी अंकुर गुप्ता ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी और जल्द ही इस संबंध में और जानकारी साझा करेगी। इस गिरफ्तारी से यह स्पष्ट होता है कि पंजाब पुलिस अपराध और ड्रग्स के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें: वो जानवर जिसके जन्म लेने पर पूरी दुनिया खुशी मना रही है

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox