होम / Anurag thakur: अनुराग ठाकुर बोले- नौ साल में केंद्र ने भारत की साख को विश्व में पहुंचाया

Anurag thakur: अनुराग ठाकुर बोले- नौ साल में केंद्र ने भारत की साख को विश्व में पहुंचाया

• LAST UPDATED : May 20, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Anurag thakur, हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 9 वर्षों में भारत की साख को पूरे विश्व में पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि हमारी केंद्र सरकार ने 3 लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों को पक्का मकान देने का काम किया है, आयुष्मान भारत में 5 लाख के इलाज का पैसा केंद्र सरकार ने जनता को दिया और महिला सम्मान बचत पत्र से महिलाओं को बहुत लाभ हुआ है। अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा भारत रत्न बाबा साहब अंबेडकर को उचित सम्मान मोदी सरकार ने दिया है। बाबा साहब से जुड़े स्थानों को तीर्थ स्थल बनाने का काम केंद्र सरकार ने किया है।

अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत मदद लेने वाला देश नहीं बल्कि मदद देने वाला देश बन गया है। हर युद्ध में लोगो को सुरक्षित निकालने का काम किया है और दूसरे देशों के मुश्किल समय में भी भारत साथ दिया है। कोरोना महामारी के दौरान भारत कई देशों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का काम किया। इस पर करोड़ो रुपए के खर्च के बाद भी भारत ने दूसरे देशों की मदद की।

रक्षा क्षेत्र में भारत कर रहा निर्यात

अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा की रक्षा के क्षेत्र में आज से पहले भारत हथियारों को आयात करने का काम करता था, लेकिन आज भारत ने 16 हजार करोड़ का निर्यात किया है। इस वित्त वर्ष में भारत 25 हजार करोड़ का निर्यात करेगा और अगले साल आने वाले समय में भारत 40 हजार करोड़ का निर्यात करेगा। यह हमारे देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

केंद्रीय मंंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें गुलामी की मानसिकता से निकलने का काम किया है और भारत आज विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हमें देश में कमल खिलाने का काम करना है और यह पूरी तरह संभव है। हम सभी को सरकार और संगठन की नीतियों और कार्यों पर विश्वास है और यह विश्वास हमारी नींव है।

मोदी है तो मुमकिन है- अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने कहा की मोदी है तो मुमकिन हैं, मोदी जी जो ठान लेते है वो करते है जिससे जनता को बड़ा लाभ होता है। केंद्र सरकार ने हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क देने का काम किया है। जयराम ठाकुर (Anurag thakur) सरकार ने केंद्र को इसके लिए जमीन देने का काम किया है जो बहुत बड़ी बात है। आज हम संकल्प लेते है कि सभी मिलकर काम करेंगे और आने वाले समय में देश में कमल खिलाएंगे।

इसे भी पढ़े- NCC cadet: नाहन में 10 दिवसीय कैंप का हुआ शुभारम्भ

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox