होम / Awards For Teachers: हिमाचल सरकार का बड़ा ऐलान, 24 टीचरों को करेगी पुरस्कार से सम्मानित

Awards For Teachers: हिमाचल सरकार का बड़ा ऐलान, 24 टीचरों को करेगी पुरस्कार से सम्मानित

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Awards For Teachers: हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य सरकार ने शिक्षकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस उद्देश्य के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों की तैयारी शुरू कर दी गई है, जो दो श्रेणियों में दिए जाएंगे। पहली श्रेणी में वे शिक्षक शामिल होंगे जो स्थाई रूप से किसी एक स्थान पर स्थित संस्थानों से जुड़े हुए हैं। दूसरी श्रेणी में वे शिक्षक होंगे जो जन जातीय इलाकों या किसी ऐसे ही स्थान पर स्थित संस्थानों में कार्यरत हैं। इन शिक्षकों के योगदान को याद करते हुए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि सभी टीचरों का योगदान खास तौर पर पिछड़े इलाकों में शिक्षा प्रदान करने में महत्वपूर्ण रहा है। यह कदम न केवल शिक्षकों के योगदान को मान्यता देगा बल्कि अन्य लोगों को भी इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित करेगा।

Read More: Political News: सीएम सुक्खू और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की बैठक, शानन डैम, पन बिजली, के साथ स्मार्ट सिटी पर चर्चा

24 शिक्षकों को दिया जाएगा पुरस्कार

हिमाचल सरकार के इस कदम से शिक्षकों के मनोबल को बढ़ाने और शिक्षा क्षेत्र में शिक्षा के तरफ लोगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। दूसरी तरफ शिक्षा के क्षेत्र में उनकी सेवाओं और समर्पण को सम्मानित कर, सरकार ने शिक्षा को और भी मजबूत और सुलभ बनाने का प्रयास किया है। सरकार की यह पहल प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने और समाज में शिक्षकों की भी भूमिका को मान्यता देने के लिए एक उदाहरण बनेगी।

Read More: Oath Ceremony: उपचुनाव में जीते तीनों प्रत्याशी 22 जुलाई को लेंगे शपथ, सीएम और नेता विपक्ष रहेंगे मौजूद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox