होम / Bhupinder Singh Hooda: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुडा से की पूछताछ

Bhupinder Singh Hooda: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुडा से की पूछताछ

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bhupinder Singh Hooda: बुधवार 17 जनवरी को ED ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुडा से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की है। एक आधिकारिक सोर्स से पता चला है कि ED ने PMLA के प्रावधानों के तहत पूर्व सीएम का बयान दर्ज किया है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम से की पूछताछ

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज 17 जनवरी को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुडा से 2004-07 के दौरान मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में ईडी ने पूछताछ की गई है। एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत भूपिंदर सिंह हुडा का बयान दर्ज किया है।

क्या है मामला?

ED की जांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नौकरशाहों की मिलीभगत से 2004 और 2007 के बीच हरियाणा के मानेसर में भूमि के अवैध अधिग्रहण को लेकर है। कई किसानों और भूमि मालिकों ने आरोप लगाया था कि इस भूमि अधिग्रहण मामले में उनके साथ लगभग 1,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। एजेंसी ने हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर सितंबर, 2016 में कथित भूमि घोटाला सौदे में पीएमएलए मामला दर्ज किया था। मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है।

ये भी पढ़ें-Bipin Rawat: जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा बारामूला स्टेडियम…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox