होम / Himachal pradesh: बीजेपी कोषाध्यक्ष ने पार्षदों पर गलत वोट बनाने का लगाया आरोप, प्रशासन से की जांच की मांग

Himachal pradesh: बीजेपी कोषाध्यक्ष ने पार्षदों पर गलत वोट बनाने का लगाया आरोप, प्रशासन से की जांच की मांग

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Himachal pradesh: बीजेपी कोषाध्यक्ष संजय सूद ने प्रदेश में गलत तरीके से वोट बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा बड़ी मात्रा में गलत वोट बनाए गए हैं, इसकी बीजेपी कड़ी निंदा करती है और प्रशासन से मांग करती है कि एक बार जितने भी वोट सभी पार्षदों द्वारा बनाए गए हैं उस पर पूर्ण कार्रवाई करते हुए सख्त दिशानिर्देश जारी करने चाहिए और जिन लोगों के वोट गलत तरीक से बने हो उन्हें नगर निगम चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं करना चाहिए। बहुत से वोट ऐसे बनाए गए हैं जिनका पता एक ही है। एक बार फिर प्रशासन को वोट बनाने वाले निवेदनों को जांचना चाहिए।

  • बीजेपी कोषाध्यक्ष संजय सूद का पार्षदों पर आरोप
  • संजय सूद ने कहा कि प्रदेश में गलत तरीके से बनाए जा रहे हैं वोट
  • प्रशासन से जांच करने की मांग
  • बहुत से वोट एक ही एड्रेस पर हैं

प्रशासन के कहने पर भी नहीं हटा नाम

समरहिल से पार्षद शैली शर्मा ने कहा कि समरहिल वार्ड में कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा गलत वोट बनाए गए हैं, इसको लेकर एसडीएम शिमला के कोर्ट में एक याचिका 19 जनवरी 2023 को डाली गई थी। जिसको लेकर एसडीएम कोर्ट ने 28 जनवरी 2023 को आदेश भी जारी किए थे जिसके अंतर्गत साफ लिखा था कि आईडेंटिफाइड गलत वोट को वोटर लिस्ट से काटा जाए और उसके बावजूद भी 6 मार्च 2023 को जो वोटर लिस्ट प्रकाशित हुई है उसके अंतर्गत भी उन नामों का विवरण सामने आया है। जिनके वोटों को वोटर लिस्ट से काटने के निर्देश दिए हैं उसमें से 2 नाम वोटर लिस्ट संख्या 9 और 12 पर पाए गए हैं जो कि अमित वर्मा और साहिल कुमार है।

बीजेपी ने पारदर्शी चुनाव कराने की अपील की

बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने अपील की है कि प्रशासन को प्रदेश में चुनाव को पारदर्शी तरीके से कराना चाहिए, क्योंकि यह जनमत है और जो भी जीतकर आएंगे वे जनसेवा के लिए आएंगे। लोकतंत्र में सभी योग्य वोटरों को वोट करने का अधिकार है, लेकिन वोटरों को गलते तरीके से लिस्ट में शामिल करना लोकतंत्र के लिए गलत बात है।

इसे भी पढ़े- Himachal politics: लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य का पूर्व सरकार पर निशाना, बोले- सही का समर्थन करे विपक्ष

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox