होम / Himachal News: विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी की विधायकों के साथ बैठक, सरकार को घेरने पर बनेगी रणनीति

Himachal News: विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी की विधायकों के साथ बैठक, सरकार को घेरने पर बनेगी रणनीति

• LAST UPDATED : March 2, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में 14 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने के लिए बीजेपी शिमला में बैठक करेंगी। इस बैठक में बीजेपी अपनी रणनीतियों पर चर्चा करेगी। बीजेपी ने इस बैठक में सभी विधायकों को उपस्थित रहने लिए कहा है। विधानसभा सत्र में विपक्ष कई बड़े मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने पर विचार कर रही है। बीजेपी के लिए सरकार को घेरने के सबसे बड़े मुद्दे कांग्रेस की गारंटियां और सुक्खू सरकार के डिनोटिफाई किए गए 600 से ज्यादा दफ्तर रहेगें, जिसके लिए बीजेपी विधानसभा में आक्रामक रुख अपना सकती है।

  • बीजेपी शिमला में करेगी विधायकों के साथ बैठक
  • बैठक में सरकार को घेरने ने लिए बनेगी रणनीति
  • बैठक में कई मुद्दों पर होगी चर्चा
  • सरकार के लिए चुनौती भरा होगा विधानसभा सत्र

सुक्खू सरकार के लिए चुनौती भरा रहेगा विधानसभा सत्र

अक्सर विपक्ष विधानसभा सत्र शुरु होने के एक-दो दिन पहले बैठक करती है, लेकिन 12 दिन पहले बीजेपी की विधायकों के साथ बैठक करना इस बात का संकेत है कि सुक्खू सरकार के लिए ये विधानसभा सत्र काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इसके साथ ही कांग्रेस की बड़ी-बड़ी गारंटियों पर भी सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया है। जिसमें OPS ओल्ड पेंशन स्कीम के मानक संचालन प्रकिया, महिलाओं को 1500 रुपए और युवाओं को एक लाख नौकरियां देने वाली गारंटिया शामिल हैं। हालांकि इसके लिए सरकार ने कैबिनेट सब कमेटी गठित की हुई है, लेकिन अभी इसकी रिपोर्ट सामने नहीं आई है। इन मुद्दों पर बीजेपी सरकार से जवाब मांगेगी।

कैबिनेट सब कमेटी का गठन करना जनता से साथ मजाक करने जैसा है- बीजेपी

इससे पहले भी नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर इस बात के संकेत दे चुके हैं कि आने वाले सत्र में सरकार को इन सभी मुद्दों पर जवाब देना होगा। बीजेपी का कहना है कि महिलाओं को 1500 रुपए और युवाओं को एक लाख नौकरियां देने जैसे वादों पर कैबिनेट सब कमेटी सिर्फ जनता के साथ मजाक है। सराकार जनता को झुनझुना दिखा रही है।

इसे भी पढ़े- हिमाचल में कर्मचारी चयन आयोग की कला अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox