होम / Cabinet sub committee: कैबिनेट सब कमेटी ने लिया निर्णय, खाली पड़े 70 हजार पदों को भरने की तैयारी

Cabinet sub committee: कैबिनेट सब कमेटी ने लिया निर्णय, खाली पड़े 70 हजार पदों को भरने की तैयारी

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Cabinet sub committee, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़े 70 हजार पदों को भरने की तैयारी की जा रही है। सोमवार को राज्य सचिवालय में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक हुई। यह बैठक सब कमेटी के अध्यक्ष और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में हिमाचल के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के विषय पर मंथन किया गया। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी और रोहित ठाकुर समेत कई नेता मौजूद रहे।

  • कैबिनेट की सब कमेटी में रोजगार को लेकर हुई चर्चा
  • प्रदेश के सरकारी विभागों में खाली हैं 70 हजार पद
  • उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक

प्रदेश में तीन लाख पद स्वीकृत

प्रदेश में रोजगार उपब्ध कराने के लिए बनाई गई सब कमेटी के अध्यक्ष हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि प्रदेश के सरकारी विभागों में 70 हजार पद खाली हैं। जबकि तीन लाख पद स्वीकृत हैं। वहीं शिक्षा विभाग में 20 हजार पदों को भरा जाएगा। अध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को भी सब कमेटी की बैठक होगी। इसमें शिक्षा सचिव और विधि सचिव को भी बुलाया गया है। हर्षवर्धन ने कहा कि दूर्गम व दूरदराज इलाकों में बने स्कूलों में खाली पदों को भरना हमारी प्राथमिकता है। इन पदों को पहले चरण में भरा जाएगा।

लोक सेवा आयोग में कई पदों पर रुकी है भर्ती

आपको बता दें कि राज्य लोक सेवा आयोग ने पांच साल यानी 2018 से लेकर जनवरी, 2023 तक सिर्फ 2 हजार 375 पदों पर भर्ती किया है। इसके अलावा 1097 पदों पर भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है। वहीं, हमीरपुर चयन आयोग ने 5 साल में 15 हजार 706 पदों पर भर्ती किया है। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि लोक सेवा आयोग की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। इसके लिए कैबिनेट सब कमेटी में विचार किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों को भरने के लिए पॅालिसी बनाई जाएगी।

इसे भी पढ़े- Holiday special train: हॉलीडे स्पेशल ट्रेन पहुंची शिमला, पहले दिन हुई 50 फीसदी बुकिंग

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox