होम / Himachal Central University: अभ्यर्थी 5 मई तक कर सकते हैं हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन

Himachal Central University: अभ्यर्थी 5 मई तक कर सकते हैं हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal Central University, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय (Himachal Central University) प्रदेश के लिए अभ्यर्थी पांच मई तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्भी ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं। CUET 2023-24 में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी 28 स्नातकोतर, 14 स्नातकोतर डिप्लोमा और 5 सर्टिफिकेट कोर्सों में प्रवेश पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए अभ्यर्थी स्नातकोतर, स्नातकोतर डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए पांच मई तक आवेदन कर सकते हैं।

  • हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालयल में पांच मई तक होंगे आवेदन
  • अभ्यर्थी कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
  • पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 निर्धारित की गई थी

आठ मई तक सुधार सकते हैं गलती

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में CUET के जरिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के 28 स्नातकोतर, 14 स्नातकोतर डिप्लोमा और 5 सर्टिफिकेट कोर्सों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। वहीं अभ्यर्थी पांच मई की रात 11.50 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं, जबकि अगर दस्तावेजों में कोई गलती हो तो उसे सुधार करने के लिए छह से आठ मई तक का समय दिया गया।

जून में होंगी प्रवेश परीक्षा

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET-2023-24) पांच से 12 जून तक करवाए जाएंगे। प्रवेश संबंधी सूचना को सीयू प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। जहां से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित की गई थी, लेकिन अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए इसे पांच मई तक बढ़ा दिया गया।

इसे भी पढ़े- Corona updates in Himachal: हिमाचल में कोरोना के 133 नए मामले, प्रदेश में 950 एक्टिव मरीज

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox