होम / Cheapest Place In India To Travel: अगर आप भी vaccation पर कम बजट में घूमने का प्लान बना रहें है, तो यह 5 जगह घूमने के लिए है बेस्ट

Cheapest Place In India To Travel: अगर आप भी vaccation पर कम बजट में घूमने का प्लान बना रहें है, तो यह 5 जगह घूमने के लिए है बेस्ट

• LAST UPDATED : April 28, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Cheapest Place In India To Travel: घूमना-फिरना कौन नहीं चाहता? लेकिन बजट मेनटेन करने के चलते ज्यादातर लोग अपने इस शौक को पूरा नहीं कर पाते। तो चलिए आज हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बताते है जहां पर आप कम बजट में भी घूम सकते हैं। इसी जगाहों पर जाने के लिए अपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

जयपुर

राजस्थान में जयपुर भी 2 से 3 दिन घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। जैसे की आप सभी जानते है,राजस्थान हमेशा से ही अपनी अनोखी संस्कृति के लिए जाना जाता है। इसी वजह से इसे देखने देश-विदेश से लोग आते है। यहां पर आप शॉपिंग से लेकर खाने-पीने तक का हर एक शौक पूरा कर सकते हैं।

ऋषिकेश

यह एक योग राजधानी के नाम से जाना जाता है। यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छी जगह है जिन्हें अड्वेंचरयस एक्टिविटीज करना बेहद पसंद हो। बता दें ये जगह न सिर्फ योग बल्कि, रिवर राफ्टिंग, बंजी जम्पिंग जैसी एक्टिविटीज की बजह से ज्यादा पसंद किया जाता है। यह पर रहने और खाने का खर्चा 800 से 1200 रुपए के आसपास पड़ेगा।

दार्जिलिंग

अगर आप हरी भरी हरियाली की तलाश में हैं तो दार्जिलिंग आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। यह कि हरियाली देखकर अपको किसी जन्नत से कम नहीं लगेगा। वहीं आप यहां हिमालयन रेलवे में सवारी का भी
आनंद ले सकते है और साथ में माउंट कंचनजंगा के शानदार दृश्य भी देख सकते है। बता दे कि यहां पर रहने से लेकर ठहरने तक 1100 से 1500 के बीच तक का खर्चा आपको आ सकता है।

अमृतसर

गोल्डेन टेंपल के लिए मशहूर अमृतसर भी बजट में घूमने-फिरने के लिए काफी बेस्ट डेस्टिनेशन है। यह पर अपको जलियांवाला बाग हो या वाघा बॉर्डर घूमने के लिए कभी पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। वहीं खाने के मामले में अमृतसर से लाजवाब जगह कोई नहीं है। पर इसके लिए भी आपको अपनी ज्यादा जेब ढीली नहीं करनी पड़ती।

वाराणसी

वाराणसी को “मंदिरों का शहर” बोला जाता है क्योंकि इधर अपको कई तरह के मंदिर देखने को मिलेंगे। यहां जगह शांत वातावरण के साथ-साथ सस्ते खाने और रहने के लिए भी बेस्ट है। वाराणसी में रहने से लेकर खाने तक के लिए 500 से 1000 रुपए तक का खर्चा आता है।

ये भी पढ़ें- Salman Khan Aishwarya Rai Relationship: Salman Khan ने Aishwarya के घर जाकें किया खूब हंगामा, जिस वजह से एक्ट्रेस के पिता हुएं उनसे नाराज

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox