होम / मुख्यमंत्री जयराम ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

मुख्यमंत्री जयराम ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

• LAST UPDATED : July 29, 2022

मुख्यमंत्री जयराम ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram) ने शुक्रवार को कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र (Jaisinghpur assembly constituency) में 29.74 करोड़ रुपए लागत की विकासात्मक परियोजनाओं (developmental projects) के लोकार्पण व शिलान्यास (foundation stone and inaugurated) किए।

इनमें 1.79 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित (जुह नाला के ऊपर) पंतेहड़ से कुंजेश्वर महादेव सड़क पर काजवे, 4.46 करोड़ रुपए लागत से निर्मित नागरिक अस्पताल जयसिंहपुर के 50 बिस्तर क्षमता के अतिरिक्त खंड, 6.46 करोड़ रुपए की लागत के कंवर दुर्गा चंद राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन बालकरूपी और 4.17 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अग्निशमन केंद्र भवन जयसिंहपुर, 2.56 करोड़ रुपए की लागत की बहाव सिंचाई योजना छतरुल, 2.67 करोड़ रुपए की लागत की उठाऊ पेयजल योजना मछुई, रंगडू, नडली, सौरा व घरचींडी और 4.06 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित खंड विकास कार्यालय लम्बागांव का भवन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने 3.57 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले उप-तहसील भवन पंचरुखी का शिलान्यास भी किया।

पंचरुखी में नया अग्निशमन उप-केंद्र और टिक्कर में स्वास्थ्य उप-केंद्र खोलने की घोषणा

इस अवसर पर पंचरूखी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पंचरुखी में नया अग्निशमन उप-केंद्र और टिक्कर में स्वास्थ्य उप-केंद्र खोलने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह पंचरुखी में अतिरिक्त आवास सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसका प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए ताकि आवश्यक धनराशि स्वीकृत की जा सके।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन को पंचरुखी में बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।

पीएम मोदी का सफल नेतृत्व

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से लड़ने में देश का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया।

उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण अभियान भी देश में सफलतापूर्वक आरम्भ किया गया।

राज्य में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश में लक्षित आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक देने में प्रथम स्थान पर रहा है।

उन्होंने प्रदेशवासियों से बूस्टर डोज लेने का भी आह्वान किया।

लोगों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता

लोगों के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा 80 से घटाकर 70 वर्ष कर दी थी।

अब इसे पुन: घटा कर 60 वर्ष कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने सहारा योजना आरम्भ की है।

सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही हिमकेयर योजना भी गरीब लोगों के लिए मददगार साबित हुई है।

विधायक रविंद्र धीमान ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र के समग्र विकास को प्राथमिकता देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आधारभूत ढांचे का विकास लोगों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने में दूरगामी भूमिका निभाएगा।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, बैजनाथ के विधायक मुल्खराज प्रेमी, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर और राज्य कर्मचारी एवं पेंशनर कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : एचपी सीएम ने महा क्विज के पहले राउंड के विजेताओं को प्रदान की पुरस्कार राशि

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मिग 21 क्रैश में पायलटों की शहादत पर शोक व्यक्त किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox