होम / Cm Sukhu: सीएम ने ‘चेलेंजिज बिफोर प्रिंट मीडिया’ सत्र में लिया हिस्सा, कहा- कलम की ताकत सदैव सर्वोच्च रहेगी

Cm Sukhu: सीएम ने ‘चेलेंजिज बिफोर प्रिंट मीडिया’ सत्र में लिया हिस्सा, कहा- कलम की ताकत सदैव सर्वोच्च रहेगी

• LAST UPDATED : April 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), हिमाचल: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Cm Sukhu) आज चण्डीगढ़ में दि कॉन्फेडेरेशन ऑफ न्यूजपेपर्ज़ एण्ड न्यूज एजेंसीज एम्पलोईज आर्गेनाईजेशन द्वारा ‘चेलेंजिज बिफोर प्रिंट मीडिया’ विषय पर आयोजित सत्र में पहुंचे जहां उन्होंने समाज में मीडिया की भुमिका से लेकर उसकी विश्वसनीयता की चुनौती पर अपनी बात कही। सीएम सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पत्रकारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना प्रदेश सरकार के विचाराधीन है। सामाजिक रूप से सुरक्षित पत्रकार सदैव अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखेगा।

  • सीएम ने चेलेंजिज बिफोर प्रिंट मीडिया में लिया हिस्सा
  • विस्तृत जानकारी के लिए प्रिंट मीडिया की सराहनीय भूमिका रही -सीएम
  • कलम की ताकत सदैव सर्वोच्च रहेगी- सीएम

इस मौके पर सीएम सुक्खू ने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम से लेकर पंचवर्षीय योजनाओं के लाभ जनमानस तक पहुंचाने और कल्याणकारी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी से लोगों को लाभान्वित करने में प्रिंट मीडिया की सराहनीय भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी प्रदेश में सूचना के आदान-प्रदान में समाचार पत्रों का अहम योगदान है। इलैक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के वर्तमान समय में प्रिंट मीडिया विस्तृत जानकारी प्रदान करने और लोगों के मीडिया पर विश्वास को कायम रखने में विशेष रूप से सफल रहा है।

प्रदेश को सफल बनाने के लिए मीडिया का सहयोग अपेक्षित- सीएम

सीएम सुक्खू कहा कि प्रदेश सरकार मार्च, 2026 तक हिमाचल को हरित ऊर्जा राज्य के रूप में विकसित करने की दिशा में प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण मित्र उद्योग स्थापित करने के लिए कृतसंकल्प है। राज्य में जलविद्युत के समुचित दोहन तथा पर्यटन क्षेत्र के पूर्ण विकास पर बल दिया जा रहा है। सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में एशियन विकास बैंक की सहायता से 1311 करोड़ रुपये की लागत से पर्यटन विकास योजना भी आरम्भ की जा रही है। उन्होंने कहा कि इन सभी योजनाओं के सफल कार्यान्वयन के लिए मीडिया का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना सहित राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल, ग्रीन एनर्जी के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

कलम की ताकत सदैव सर्वोच्च रहेगी- सीएम

सीएम सुक्खू ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न कारणों से मीडिया के समक्ष विश्वसनीयता का संकट प्रत्यक्ष है। मीडिया शीघ्र ही इस चुनौती से भी पार पा लेगा। उन्होंने कहा कि कलम की ताकत सदैव सर्वोच्च रहेगी। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि किसी भी समाचार को पाठकों तक पहुंचाने से पूर्व पूरी जानकारी एकत्र करें ताकि लोगों तक सही समाचार पहुंचे।

ये भी पढ़ें- Himachal: बेसहारा बैल ने 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर किया जानलेवा हमला, बुजुर्ग लड़ रही मौत से जिंदगी की जंग

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox