होम / CM Sukhu ने पंजाब के NRI दंपत्ति पर हमले की निंदा की, कहा- हिमाचल सरकार दोषियों पर करेगी कार्रवाई

CM Sukhu ने पंजाब के NRI दंपत्ति पर हमले की निंदा की, कहा- हिमाचल सरकार दोषियों पर करेगी कार्रवाई

• LAST UPDATED : June 18, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), CM Sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को राज्य के चंबा जिले में एक NRI जोड़े पर कथित हमले की निंदा की और मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए। पंजाब पुलिस ने रविवार को पंजाब मूल के अनिवासी भारतीय (एनआरआई) पर कथित हमले के संबंध में जीरो एफआईआर दर्ज की, जिन्होंने आरोप लगाया कि चंबा जिले के डलहौजी शहर में पार्किंग को लेकर लोगों के एक समूह ने उनकी पिटाई की थी।

क्या है पूरा मामला?

अमृतसर के एक अस्पताल में इलाज करा रहे कवलजीत सिंह ने दावा किया कि 11 जून के हमले के दौरान उन्हें निशाना बनाया गया क्योंकि वह पंजाबी थे। वह और उनकी स्पेनिश पत्नी, जो 25 साल से स्पेन में रह रहे हैं, हाल ही में पंजाब लौटे थे और कुछ दिन पहले डलहौजी के खज्जर गए थे।

Also Read- Himachal News: खुशखबरी! कुल्‍लू मनाली एयरपोर्ट से देहरादून के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट

हिमाचल सरकार के बयान में क्या कहा गया?

सरकारी बयान में कहा गया है कि हिमाचल पुलिस अमृतसर पुलिस स्टेशन से विवरण और संचार की प्रतीक्षा कर रही है और उसके अनुसार कार्रवाई करेगी। जीरो एफआईआर किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज की जा सकती है, चाहे घटना का स्थान या अधिकार क्षेत्र कुछ भी हो, और बाद में इसे उपयुक्त पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित किया जा सकता है। मामला अमृतसर के रंजीत एवेन्यू पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।

सरकारी बयान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के लोग अपनी सादगी और अच्छे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। यह राज्य अपनी प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध संस्कृति और साहसिक और धार्मिक स्थलों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

इसमें कहा गया है कि लोग पर्यटकों को “अतिथि देवो भव” के रूप में भी मानते हैं और यह एकबारगी घटना राज्य पर अच्छा प्रभाव नहीं डालती है, जो हमेशा आगंतुकों और स्थानीय लोगों के लिए एक सुरक्षित निवास स्थान रहा है।
कथित घटना 11 जून की सुबह की है।

Also Read- Tips For Summers: AC के बिना भी बॉडी रहेगी कूल-कूल, बस ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक करें ये शामिल

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox