होम / CNG Price Cut: खुशखबरी! सस्ती हुई CNG, जानें नई कीमत

CNG Price Cut: खुशखबरी! सस्ती हुई CNG, जानें नई कीमत

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),CNG Price Cut: काफी समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कोई बड़ा अपडेट जारी नहीं हुआ है, लेकिन सीएनजी को लेकर राहत की खबर आई है। सीएनजी की कीमतों को लेकर नया अपडेट जारी किया गया है। दरअसल, सरकारी कंपनी महानगर गैस (एमजीएल) ने मंगलवार को सीएनजी की कीमतों में कटौती की है। सीएनजी (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम कम की गई है। CNG की नई कीमत 73.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

CNG के दाम क्यों गिरे?

दरअसल, गैस इनपुट लागत में कमी को देखते हुए 5 मार्च की आधी रात से नई कीमतें जारी कर दी गई हैं। सीएनजी की कीमत को लेकर कंपनी का बयान देर शाम आया.बयान में कहा गया है कि मुंबई में मौजूदा मूल्य स्तर पर सीएनजी की कीमत अब पेट्रोल की तुलना में 53 प्रतिशत सस्ती हो गई है। वहीं, सीएनजी अब डीजल के मुकाबले 22 फीसदी सस्ती हो गई है।

Also Read: Ukraine war: रूस ने पंजाब के 7 लोगों को आर्मी सेना…

राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम है। लेकिन, राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में काफी समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

सीएनजी के दाम कम करने से क्या होगा फायदा?

सीएनजी के दाम कम होने से प्राकृतिक गैस की खपत बढ़ाने में सीधा फायदा मिलेगा। बता दें कि, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

Also Read: Rajasthan News: जयपुर बाल सुधार गृह की लापरवाही आई सामने , 20 बच्चे हुए फरार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox