होम / Corona in himachal: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, प्रदेश में मॉकड्रिल जारी

Corona in himachal: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, प्रदेश में मॉकड्रिल जारी

• LAST UPDATED : April 11, 2023

Corona in himachal: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में सोमवार को मॉकड्रिल की गई। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यदि प्रदेश में दूसरी लहर जैसी स्थिति उत्पन्न होती है तो उससे निपटने के लिए सोलन अस्पताल प्रबंधन पुख्ता इंतजाम कर रहा है ताकि कोरोना मरीजों को किसी भी तरह की समस्या न होने पाए। प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं, जिसको लेकर प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। सोमवार को पूरे प्रदेश में मॅाकड्रिल की गई, ताकि कोरोना को लेकर सतर्कता और लोगों को जागरूक किया जा सके। इसी के साथ क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में मॅाक ड्रिल के दौरान डॉक्टरों की संख्या, नर्सिंग स्टाफ, दवा, बेड, ऑक्सिजन सिलिंडर, प्लांट, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, आईसीयू बेड, सैंपलिंग व्यवस्था सहित कई जानकारी एकत्रित की जा रही है।

  • हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज
  • पूरे प्रदेश में किया जा रहा है मॅाकड्रिल
  • कोरोना से बचने के लिए लोगों को किया जा रहा है जागरूक
  • कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग और सरकार है अलर्ट

कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं के लिए स्पेशल वार्ड रूम

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी को सही तरीके से हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अगर गर्भवती महिला कोरोना से संक्रमित हो जाती है तो उसके लिए अस्पताल प्रशासन की तरफ से स्पेशल वार्ड रूम डिलीवरी के लिए बनाया गया है। इस वार्ड में बिना मास्क और पीपीईकिट के किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी। अस्पतालों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

सरकार के पास भेजी जाएगी अस्पताल की खामियों की रिपोर्ट

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के एमएस डा. एसएल वर्मा ने बताया कि कोरोना को बढ़ते मामलों को लेकर अस्पताल में मॅाक ड्रिल की गई। इस दौरान खामियों को जांचा गया। उन्होंने बताया कि मॉक ड्रिल के दौरान जो भी खामियां पाई गई हैं, उसकी रिपोर्ट सरकार और उच्च अधिकारियों के पास भेजी जाएगी। वहीं, मंगलवार को भी मॅाक ड्रिल किया जाएगा।

इसे भी पढ़े- Coronavirus update: हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में दर्ज हुए 422 नए मामले

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox