होम / Himachal Covid Update: हिमाचल में बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में 354 नए मामले आए सामने, एक शख्स की मौत

Himachal Covid Update: हिमाचल में बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में 354 नए मामले आए सामने, एक शख्स की मौत

• LAST UPDATED : April 2, 2023

Himachal Covid Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ रहे है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 354 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1 हजार 196 पर जा पहुंची है। वहीं बीते 24 घंटे में 31 मरीज कोरोना से जीत हासिल की है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश में कोरोना की सैंपलिंग भी तेज कर दी गई है। शनिवार को 5, 249 सैंपल की जांच की गई। इनमें 354 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं बीते 24 घंटे में एक व्यक्ति की कोरोना की वजह से जान भी गई है। जिला शिमला के जुब्बल का रहने वाले इस व्यक्ति की उम्र 70 साल थी। हालांकि, यह व्यक्ति अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था।

  • हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • 24 घंटे में सामने आए 354 नए मामले
  • 24 घंटे में देश भर में 3,824 नए मामले सामने आए

सरकार ने नियम का पालन करने के निर्देश दिए

प्रदेश में कोरोना के मामलों में के बीच टेस्टिंग भी बढ़ रही हैं। सरकार ने लोगों से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील की है । बढ़ते कोरोना के मामलों को देख प्रदेश सरकार इसके बचाव के लिए प्रदेश में बंदिशे लगाने पर भी विचार कर सकती है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ .धनीराम शांडिल कहा कि अगर कोरोना के मामलों में इसी तरह इजाफा होता रहा, तो सरकार को बंदिशों के बारे में विचार करना पड़ेगा। हालांकि, उन्होंने लोगों से यह भी कहा कि जनता को घबराने की जरूरत नहीं बल्कि नियमों का पालन करने की जरूरत है।

देश में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले

हिमाचल प्रदेश ही नहीं कोरोना के मामले पूरे देश में बढ़ रहे है। कोरोना के मामलों में इजाफा देख लोगों में भी डर का माहौल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2 अप्रैल को बीते 24 घंटे में 3,824 नए केस दर्ज किए गए जो पिछले दिन के मुकाबले 28 प्रतिशत ज्यादा है। शनिवार को 2995 मामले सामने आए थे जबकि शुक्रवार को 3,095 नए केस रिकॉर्ड किए गए थे।

ये भी पढ़े- Himachal Weather: हिमाचल में जारी रहेगी मौसम की बेरुखी, 5 अप्रैल तक मौसम रहेगा खराब, लाहौल स्पीति में हिमस्खलन

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox