होम / Coronavirus in himachal: हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 440 नए मामले, एक मरीज की हुई मौत

Coronavirus in himachal: हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 440 नए मामले, एक मरीज की हुई मौत

• LAST UPDATED : April 14, 2023

Coronavirus in himachal: हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, प्रदेश की राजधानी राजधानी शिमला में गुरुवार को 43 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। वहीं, प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 440 नए मामलों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2,145 पहुंच गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के अस्पतालों में 4,958 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना का टेस्ट किया था। प्रदेश के अस्पतालों में अभी भी 34 कोरोना मरीज का इलाज चल रहा है। जबकि 220 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

  • हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 440 मामले
  • प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 2,145 हुई
  • कोरोना से एक व्यक्ति की हुई मौत
  • 220 लोग कोरोना से हुए ठीक

कोरोना के लिए प्रदेश के अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि हिमाचल में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। अस्पतालों में दवाइयां भेजी गई हैं। इसके अलावा मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जिला कांगड़ा में गुरुवार को 172, मंडी में 61, हमीरपुर 51, शिमला 36, बिलासपुर 33, ऊना 24, सिरमौर 17, सोलन 15, चंबा और कुल्लू 13-13 और किन्नौर में पांच कोरोना के मामले दर्ज किए गए।

प्रदेश में कोरोना को लेकर लग सकता है प्रतिबंध

प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि हिमाचल में अगर कोरोना मामले के मामले नहीं रुके तो बंदिशें लगानी पड़ेंगी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना को लेकर विस्तृत जानकारी दी है। प्रदेश के अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हिमाचल के अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था है। कोविड सेंटरों पर वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: हिमाचल के तापमान में हुई बढ़ोत्तरी, 15 अप्रैल से बारिश के आसार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox