होम / Coronavirus in himachal: हिमाचल में कोरोना मामलों बढ़ोत्तरी, बीते 24 घंटे में 420 नए मामले

Coronavirus in himachal: हिमाचल में कोरोना मामलों बढ़ोत्तरी, बीते 24 घंटे में 420 नए मामले

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Coronavirus in himachal: हिमाचल प्रदेश में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा प्रदेश में बीते 24 घंटे में 420 नए कोरोना के सक्रिय मामले दर्ज किए गए। प्रदेश में मंगलवार को 6,106 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1,863 पहुंच गई है। प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में 27 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिसमें सात लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। सरकार कोरोना को लेकर प्रतिदिन अपडेट ले रही है।

  • हिमाचल में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • बीते 24 घंटे में 420 मामलों की पुष्टि
  • प्रदेश में 1,863 सक्रिय मरीज
  • सरकार कोरोना पर रोजाना ले रही अपडेट

प्रदेश में जिलों में कोरोना के मामले

हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 420 मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,863 हो गई है। वहीं प्रदेश के जिला कांगड़ा में 151, मंडी में 89, हमीरपुर 43, बिलासपुर 32, सिरमौर 25, कुल्लू 19, शिमला 16, चंबा 13, सोलन 12, ऊना 10, किन्नौर और लाहौल स्पीति में पांच-पांच कोरोना के मामले दर्ज किए गए।

अस्पतालों में किया जा रहा मॉकड्रिल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में मॉकड्रिल किया जा रहा है। प्रदेश में दूसरे दिन भी मॉकड्रिल 799 अस्पतालों में मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने जिला सोलन में कई स्वास्थ्य केंद्रों में मॉकड्रिल का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचने की जानकारी दी गई। किसी भी व्यक्ति को सर्दी खांसी जुकाम होने पर कोरोना जांच करवाने को कहा गया है। बुजुर्गों को कोरोना से सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में मौसम हुआ साफ, 15 अप्रैल से इन हिस्सों में बिगड़ सकता है मौसम

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox