होम / COVID Cases in India: देश में बढ़ा कोरोना का आतंक..24 घंटे में 628 नए मामले

COVID Cases in India: देश में बढ़ा कोरोना का आतंक..24 घंटे में 628 नए मामले

• LAST UPDATED : December 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), COVID Cases in India: 8 दिसंबर को भारत में कोविड के नए वेरिएंट JN.1 ने भारत में दस्तक दे दी थी। जिसके बाद विशेषज्ञों ने इसे कोविड की नई लहर कगार दिया है। इसी बीच देश में कोविड के 628 नए मामले देखे गए हैं। जिससे एक्टिव केसों का संख्या बढ़कर 4,054 तक पहुंच गई है।

24 घंटे में 628 नए मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में COVID-19 सबवेरिएंट JN.1 के अब तक कुल 628  मामले और एक मौत का मामला सामने आया है।

केंद्र सरकार ने सतर्क रहने को कहा

भारत में JN.1 वैरिएंट की पहचान के बाद, केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यों को एक सलाह जारी की, जिसमें उनसे “निरंतर सतर्कता बनाए रखने” का आग्रह किया गया। बता दें जेएन.1 का पहला मामला 8 दिसंबर, 2023 को काराकुलम, तिरुवनंतपुरम, केरल में एक सकारात्मक आरटी-पीसीआर नमूने में पहचाना गया था।

विशेषज्ञों ने दी सलाह

भारतीय SARS-COV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG), जो प्रयोगशालाओं का एक नेटवर्क है जो COVID-19 वायरस के जीनोमिक वेरिएंट को ट्रैक करता है, के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा, “घबराने की कोई बात नहीं है (JN.1 सबवेरिएंट पर)। नमूनों की संख्या कम है लेकिन ये सभी राज्यों से एकत्र किये जा रहे हैं. INSACOG स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है, वायरस की महामारी विज्ञान और नैदानिक ​​​​व्यवहार का अध्ययन कर रहा है।

ये भी पढ़ें-Winter Breaks: पंजाब में बढ़ती ठंड की वजह से स्कूलों की छुट्टी..24 से 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox