होम / Cricket World Cup 2023: आईसीसी की व्यवस्था जारी, एक आईडी से कर सकेंगे 4 टिकट बुक

Cricket World Cup 2023: आईसीसी की व्यवस्था जारी, एक आईडी से कर सकेंगे 4 टिकट बुक

• LAST UPDATED : September 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023, Himachal: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले विश्व कप के मैच के लिए व्यक्ति एक बार में चार टिकट ही बुक कर पाएगा। एक बार टिकट बुक करने के बाद दोबारा टिकट बुक नहीं होगी। आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों में भारतीय टीम के कुछ मैचों को छोड़कर बाकी टीमों के मैचों की ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू हो गई है।

बुक माई शो से कर सकते है टिकट बुक

बुक माई शो कंपनी की वेबसाइट पर इसके लिए लाॅगिंन कर टिकट बुक किए जा सकते हैं। ऑनलाइन एक मैच की चार टिकट ही बुक की जा सकती है। एक मैच में चार से अधिक टिकट बुक करने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को दूसरी आईडी से सॉगिन करना पड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक आईसीसी ने यह व्यवस्था टिकटों को ब्लैक मार्केटिंग रोकने के लिए की है ताकि कोई व्यक्ति एक साथ अधिक टिकटें बुक न कर सके। यह व्यवस्था हर मैच की टिकटों में रहेगी। इसके अलावा इस बार टिकटों की होम डिलीवरी की भी सुविधा दी गई है। इसके लिए बुक की टिकटों को घर तथा ऑफिस के पते पर मंगवाने के लिए करिबन 80 रुपए ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे।

आईसीसी के पांच मुकाबले 

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अक्तूबर में आईसीसी विश्व कप के पांच मुकाबले खेले जाने हैं। इसमें पहला मुकाबला 7 अक्तूबर को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। अंतिम मुकाबला 28 अक्तूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। भारतीय टीम का एक मुकाबला 22 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के साथ होगा।

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि मैच में टिकटों की ब्लैंक मार्केटिंग रोकने के लिए एक व्यक्ति केवल चार टिकट ही बुक कर सकता है। टिकटों को ऑनलाइन बिक्री बुक माई शो कंपनी की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। इसके अलावा इस बार बुक की गई टिकटों की होम डिलीवरी की सुविधा भी है। इसके लिए उन्हें 80 रुपये अधिक खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़े- 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox