होम / डीसी ने किया विकास कार्यों के लिए भूमि का निरीक्षण

डीसी ने किया विकास कार्यों के लिए भूमि का निरीक्षण

• LAST UPDATED : December 21, 2022

डीसी ने किया विकास कार्यों के लिए भूमि का निरीक्षण

  • धर्मशाला में बनने वाले ओल्ड एज रिसाॅर्ट, एक्सीबिशन सेंटर सहित अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए भूमि का मुआयना किया

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

जिला कांगड़ा में विकास परियोजनाओं के निर्माण को लेकर प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियों के लिए गंभीर प्रयास किये जा रहे है।

उपायुक्त कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल ने बुद्धवार को जिला कांगड़ा के धर्मशाला उपमंडल में फील्ड विजिट के दौरान विभिन्न विकास कार्यों को लेकर भूमि का निरीक्षण किया।

उपायुक्त ने धर्मशाला में बनने वाले ओल्ड एज रिसाॅर्ट (old age resort), एक्सीबिशन सेंटर (Exhibition Center) सहित अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए भूमि का मुआयना किया। इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कांगड़ा रोहित राठौर (adm rohit rathore) और एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा (sdm dharamshala shilpa beckta) भी उपस्थित रहे।

डाॅ. निपुण जिंदल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यों में आ रही किसी भी प्रकार की बाधा के उचित समाधान के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसी के चलते कईं परियोजनाओं के लिए भूमि का निरीक्षण आज धर्मशाला में किया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि जिन परियोजनाओं के लिए जमीन की आवश्यकता है उनके लिए भूमि का चुनाव और उससे संबंधित औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए।

उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा में लंबित विकास कार्यों को तेज गति से पूरा करने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में आम जनमानस से संबंध रखने वाले सभी विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए विभागों को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यें में गुणवत्ता को लेकर भी प्रशासन द्वारा सख्त हिदायत दी गई है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox