होम / पंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन

पंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन

• LAST UPDATED : May 11, 2022

इंडिया न्यूज़, मंडी

पंडित सुख राम (Pandit Sukh Ram)1963 से 1984 तक मंडी विधानसभा (Mandi Assembly) सीट पर रहे। सुखराम 1984 में लोकसभा के लिए चुने गए थे और राजीव गाँधी सरकार (Rajiv Gandhi Sarkar) के मंत्री रहे। कुछ दिनों से पंडित सुखरान अस्वस्थ चल रहे थे। उनको देखने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) भी अस्पताल पहुंचे थे। यहाँ तक की मुक्यमंत्री ने अपने हेलीकॉप्टर में सुख राम को दिल्ली हॉस्पिटल पहुंचा था।

पंडित सुखराम ने अस्पताल में ली अंतिम साँसपंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन

अस्पताल में भर्ती के दौरान पंडित सुखराम का निधन हो गया है। उनके पोते रहने के आश्रय शर्मा ने सोशल मीडिया पर दादा की मोत को लेकर जानकारी दी है। पंडित सुखराम को 94 वर्ष के थे। उनको मंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वहां उनकी हालत गंभीर हो गयी थी। इसलिए 7 मई को प्लेन से उन्हें दिल्ली स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ले जाया गया था। जहाँ इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांसे ली।

लोकसभा चुनाव में कईं बार जीते थे सुखराम

पंडित सुखराम ने वर्ष 1989 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार महेश्वर सिंह को हरा दिया था। इसके बाद वर्ष 1991 में बीजेपी नेता को हराकर संसद पहुंचे थे। इसके बाद साल 1996 में भी पंडित सुखराम ने लोकसभा में जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस मंत्री प्रतिभा सिंह ने आम आदमी पार्टी पर उठाये सवाल

ये भी पढ़ें: ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में 69.44 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox