होम / Dehra Bypoll: सीएम सुखू की पत्नी के टिकट का विरोध, नाराज कांग्रेस नेता बैठक में रोए, अस्पताल में भर्ती

Dehra Bypoll: सीएम सुखू की पत्नी के टिकट का विरोध, नाराज कांग्रेस नेता बैठक में रोए, अस्पताल में भर्ती

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Dehra Bypoll: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामित करने के फैसले ने पार्टी के भीतर विवाद पैदा कर दिया है। 2022 में चुनाव लड़ने वाले पूर्व कांग्रेसी डॉ. राजेश शर्मा समर्थकों के साथ एक बैठक के दौरान फूट-फूट कर रोने लगे और उन्होंने मुख्यमंत्री पर जबरदस्ती करने और धमकियां देने का आरोप लगाया। उनके गुस्से के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया, बाद में उन्हें पैनिक अटैक के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कांग्रेस में आंतरिक असंतोष

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने इन उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। देहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखी की पत्नी कमलेश ठाकुर को मैदान में उतारा है। मुख्यमंत्री की पत्नी को टिकट देने के फैसले से कांग्रेस में आंतरिक असंतोष फैल गया। 2022 में कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले डॉ. राजेश शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने बुधवार को अपने समर्थकों के साथ बैठक की।

राजेश शर्मा फूट-फूट कर लगे रोने

बैठक के दौरान राजेश अपना दर्द छिपा नहीं सके और अपने समर्थकों के सामने ही फूट-फूट कर रोने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन्हें नौ घंटे तक सरकारी आवास में बंधक बनाकर रखा. शर्मा ने मुख्यमंत्री और अन्य कांग्रेस नेताओं पर उनके खिलाफ धमकियां देने का आरोप लगाया।

शर्मा ने दावा किया कि धमकियां दी गई थीं और उनका कारोबार बंद करने की धमकियां दी गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर उनके बच्चों को कुछ हुआ या उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो मुख्यमंत्री जिम्मेदार होंगे. शर्मा ने कांग्रेस से टिकट के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया और चेतावनी दी कि अन्यथा वह स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

Also Read- Himachal CM सुक्खू की पत्नी देहरा विधानसभा सीट से करेंगी पॉलिटिकल डेब्यू , जानें कौन हैं कमलेश ठाकुर?

तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती

समर्थकों से मुलाकात के बाद शर्मा काफी देर तक रोते रहे। तभी उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शर्मा को पैनिक अटैक आया था। उनका इलाज क्षेत्रीय अस्पताल देहरा में चल रहा था।

सर्वेक्षण के आधार पर कमलेश ठाकुर को टिकट

मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि कमलेश ठाकुर का नाम एक सर्वेक्षण के नतीजे पर आधारित था। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से नहीं चाहते कि उनकी पत्नी चुनाव लड़ें, लेकिन वह आलाकमान के आदेशों की अवहेलना नहीं कर सकते।

हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री यादविंदर गोमा ने कहा कि टिकट सर्वेक्षण के आधार पर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सीट के लिए कई उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और यदि राजेश शर्मा नाराज हैं, तो कांग्रेस पार्टी उन तक पहुंचने की कोशिश करेगी। गोमा ने आगे कहा कि शर्मा ने पहले भी पार्टी के लिए काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Also Read- गर्लफ्रेंड के साथ रेगिस्तान में बॉयफ्रेंड ने किया ऐसा काम, लोगों ने तारीफ कर दी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox