होम / Dharamshala Cricket Stadium: हिमाचल के इस स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल मैच, जानिए उसकी नई आउटफील्ड

Dharamshala Cricket Stadium: हिमाचल के इस स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल मैच, जानिए उसकी नई आउटफील्ड

• LAST UPDATED : April 3, 2023

Dharamshala Cricket Stadium: हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल के मैच होने हैं। उसी दौरान मैदान में तैयार कि गई नई आउटफील्ड का पता चल सकेगा। इस स्टेडियम में 17 मई को आईपीएल का मैच खेला जाना है। नई आउटफील्ड बनने के बाद इस स्टेडियम पर आईपीएल के मैच ही खेले जाएंगे। इन मैचों के दौरान ही फील्ड के फॅास्ट और स्लो होने के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी। धर्मशाला स्टेडियम में पिछले साल फरवरी में खेले गए टी-20 मैचों के बाद नई आउटफील्ड का काम शुरू किया गया था। स्टेडियम में इस बार राई घास और बरमूडा घास की नई पसप्लम किस्म की घास को उगाया गया है।

  • हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल का मैच
  • 17 मई को होगा मैच
  • मैच के दौरान आउटफील्ड को पता चलेगा
  • स्टेडियम में राई घास और बरमूडा घास को उगाया गया है

स्टेडियम में उगाई गई है मुलायम घास

जानकारों के अनुसार यह घास मुलायम होता है और इस पर गेंद गिरने से तेजी से आगे निकल जाती है। वहीं, मैच में बल्ले से लगाने वाला ग्राउंड शॉट भी तेजी से बाउंडरी को पार कर सकता है, जिससे अच्छा स्कोर बन सकता है। इसके अलावा धर्मशाला के मैदान पर होने वाले अपने दो आईपीएल मैचों के लिए पंजाब किंग्स इलेवन की टीम 14 मई को धर्मशाला पहुंच जाएगी।

आईपीएल मैच नई आउटफील्ड पर खेले जाएंगे

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले दोनों आईपीएल मैच नई बनाई गई आउटफील्ड पर खेले जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैच के लिए पंजाब की टीम 14 मई को तो दिल्ली की टीम भी आईपीएम खेलने के लिए 14 या 15 मई को धर्मशाला पहुंच जाएगी। इस बार आईपीएल के मैचों में धर्मशाला स्टेडियम एक नए रूप में नजर आएगा। स्टेडियम में दस मई तक सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा टीम को होटल रेडीसन ब्लू में ठहरने की व्यवस्था रहेगी।

इसे भी पढ़े- Atal Tunnel: हिमाचल प्रदेश में वाहनों के लिए खोला गया अटल टनल, पर्यटकों ने उठाया लुत्फ

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox