होम / Fuel Price Cut: पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती को लेकर क्या बोले पेट्रोलियम मंत्री, पढ़ें

Fuel Price Cut: पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती को लेकर क्या बोले पेट्रोलियम मंत्री, पढ़ें

• LAST UPDATED : January 3, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Fuel Price Cut: सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती से मना कर दिया है। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोल डीजल के दामों में कमी की खबरों को अफवाह बताया है। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Hardeep Singh Puri) का कहना है कि ईंधन के दामों में कटौती को लेकर किसी से कोई बात नहीं हुई है। सरकारी तेल कंपनियों से इस पर अब तक कोई बात नहीं हुई है।

कच्चे तेल के दामों में गिरावट दर्ज?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जचा रही है। . ब्रेंट क्रूड ऑयल 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है। 75.65 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार पहुंच रहा है। WTI क्रूड 70 डॉलर प्रति बैरल का कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। कच्चे तेल के दामों में गिरावट के चलते तीनों सरकारी तेल कंपनियों को पेट्रोल डीजल बेचने पर अच्छा खासा प्रोफिट हो रहा है। जिसके बाद बीते दिनों से यें खबर सामने आ रही है कि पेट्रोल के रिटेल प्राइसेज में 10 रुपये प्रति लीटर तक गिरावट दर्ज की सकती है। ऐसे में डीजल के दामों को 6 रुपये प्रति लीटर तक कम किया जा सकता है। केंद्र सरकार भी लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में राहत दे सकती है। लेकिन पेट्रोलियम मंत्री की ओर से दामों में गिरावट की कोई भी खबर नहीं दी है।

फ्यूल के दामों को लेकर हो रही अफवाह!

पेट्रोल – डीजल के दामों में कटौती की खबर पर पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि फिलहाल के लिए इस पर विराम लगा दिया है। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस खबर को पूरी तरह अफवाह बताया है।

Also Read: IND Vs SA 2nd Test Day 2 HIGHLIGHTS: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox