होम / Hamirpur news: विधायक सुरेश कुमार ने कहा- सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें विभागीय अधिकारी

Hamirpur news: विधायक सुरेश कुमार ने कहा- सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें विभागीय अधिकारी

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India news (इंडिया न्यूज़): Hamirpur news, हमीरपुर: भोरंज विधायक सुरेश कुमार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों को सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि सभी पात्र लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। गुरुवार को यहां भोरंज के मिनी सचिवालय में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम-1989 पर आयोजित एक जागरुकता शिविर की अध्यक्षता करते हुए सुरेश कुमार ने ये निर्देश दिए।

समाज के उत्थान के लिए शुरू की गई योजनाएं- सुरेश

विधायक सुरेश कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के सभी वर्गों के उत्थान एवं विकास के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं आरंभ की हैं। उन्होंने कहा कि जागरुकता के अभाव में कई लोग ऐसी योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं। इसलिए, विभागीय अधिकारी फील्ड में जाकर आम लोगों को इन योजनाओं की जानकारी दें तथा उन्हें इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें।

महिलाओं को वितरित किया गया सिलाई मशीन

इस अवसर पर विधायक ने स्वर्ण जयंती आश्रय योजना के लाभार्थियों को अनुदान राशि के दस्तावेज एवं चेक वितरित किए। उन्होंने अनुवर्ती योजना की लाभार्थी 44 महिलाओं को सिलाई मशीनें भी बांटी। इसके साथ ही जनता से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचानें में विभागीय अधिकारी भूमिका निभाएं।

इसे भी पढ़े- Hamirpur news: एचपी शिवा प्रोजेक्ट की प्रगति देखने खेतों में पहुंचे…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox