होम / Hamirpur News: दुकानदार की बेटी ने किया सपना पूरा, बनी भारतीय सेना में लैंफ्टिनैंट

Hamirpur News: दुकानदार की बेटी ने किया सपना पूरा, बनी भारतीय सेना में लैंफ्टिनैंट

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), हमीरपुर जिले से शिवानी ठाकुर मिल्ट्री की नर्सिंग सर्विसेज टैस्ट को पास करके भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट बनी गयी है। तो वहीं शिवानी ठाकुर के पिता सुरजीत ठाकुर दुकान चलाते हैं।

हमीरपुर में दौरी खुशी की लहर 

हमीरपुर के बल्ह गांव की रहने वाली शिवानी ठाकुर भारतीय सेना में मिल्ट्री नर्सिंग सर्विसेज की टैस्ट को पास करके लैफ्टिनैंट बन गयी है। छोटे से गांव और एक छोटी सी दुकान करने वाले की बेटी को भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट की पोस्ट मिली है, और इसी वजह से पुरे हमीरपुर में खुशी की लहर दौर पड़ी है।

वहीं शिवानी ने बताया कि उसने अपनी जमा-2 तक मेडिकल की पढ़ाई हिम अकैडमी स्कूल में पूरी की। फिर इसके बाद मॉडन नर्सिंग कॉलेज शिमला से उसने बीएससी नर्सिंग की 4 साल तक की पढ़ाई की। फिर बाद में शिवानी ठाकुर ने जयपुर में कांसैप्ट आरएनए कोचिंग सैंटर में टैस्ट की तैयारी की थी।

मिला लैंफ्टिनैंट पद पर तैनाती का पत्र 

शिवानी ठाकुर ने आगे बताया कि 14 जनवरी को उसने टैस्ट दिया और 14 मार्च को उसका रिजल्ट आया और उसमें वो पास हो गई। फिर इसके बाद 18 मार्च को पर्सनल टेस्ट हुआ और फिर 19 मार्च को मेडिकल टेस्ट हुआ। शिवानी ने बताया कि उन्हें भारतीय सेना में बतौर लैंफ्टिनैंट पद पर तैनाती का पत्र सोमवार को मिला है।

और मै 5 अगस्त को गुवाहाटी आर्मी 151 अस्पताल में ज्वाइनिंग दूंगी। शिवानी ठाकुर बताती है कि बचपन से ही उसकी तमन्ना थी कि वह भारतीय सेना में जाये, जोकि अब पूरी हो गयी है। शिवानी ठाकुर ने अपनी इस कामयाबी का पूरा श्रेय अपने माता-पिता को देती है।

Read More: Himachal News: 40 मौतें, 337 करोड़ का नुकसान, हिमाचल में मानसून ने मचाई भयंकर तबाही

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox