होम / Haryana: हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट और SMS सेवा पर रोक, जानें क्या है मामला

Haryana: हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट और SMS सेवा पर रोक, जानें क्या है मामला

• LAST UPDATED : February 10, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana: हरियाणा में राज्य सरकार ने 8 जिलों में 48 घंटों के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। सरकार ने ये फैसला 13 फरवरी को पंजाब और हरियाणा के किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए लिया है। इसको लेकर एक ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है, जिसमें 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक की बात की गई है। हालांकि इस दौरान ब्रॉडबैंड और लीज लाइन का इंटरनेट चलता रहेगा।

इन जिलों में इंटरनेट और SMS सेवा पर रोक

हरियाणा राज्य के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं आदि निलंबित कर दी गईं। आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा।

Haryana

Haryana

 

इस वजह से लगाई रोक

हरियाणा सरकार ने बताया है कि CID के ADGP ने किसानों की तरफ से मार्च और प्रदर्शन की कॉल दी गई है। जिसकी वजह से पब्लिक प्रॉपर्टी डैमेज और शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान इंटरनेट के जरिए भ्रामक जानकारी सर्कुलेट की जा सकती है। जिसके चलते इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है।

अलर्ट पर हरियाणा पुलिस

13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा समेत 26 किसान संगठन दिल्ली कूच करेंगे। किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। ऐलान के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है। पंजाब के किसान 10 हजार ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर शंभू बॉर्डर, डबवाली और खनोरी बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में दाखिल होंगे। इसके चलते अंबाला में धारा 144 लागू कर दी गई है। शंभू बॉर्डर के पास पहले ही सीमेंट की बैरिकेडिंग और कंटीली तारें लगा दी गई हैं। प्रशासन ने घग्गर नदी के ऊपर बने ब्रिज को भी बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें- Punjab: AAP का बड़ा ऐलान, पंजाब में कोई गठबंधन नहीं; 14…

ये भी पढ़ें-Simmi Agnihotri Passed Away: हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox