होम / Himachal: 12 जून को बाल सत्र के लिए तैयारी पूरी, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने दि जानकारी

Himachal: 12 जून को बाल सत्र के लिए तैयारी पूरी, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने दि जानकारी

• LAST UPDATED : June 10, 2023

इंडिया न्यूज (India News), Himachal:  हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा 12 जून को बाल श्रम निषेध दिवस के उपलक्ष पर बाल सत्र का आयोजन किया जाएगा जिसमें बच्चे बाल विधानसभा सत्र में भाग लेंगे।हिमाचल प्रदेश पूरे देश में दूसरा राज्य है जहां बाल विधानसभा का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि इससे पूर्व राजस्थान में बाल विधान सभा का आयोजन किया गया था।

25 मई को बाल विधानसभा में बच्चों के दिए ऑडिशन 

उन्होंने कहा कि अप्रैल माह से 25 मई तक बाल विधानसभा में भाग लेने के लिए बच्चों के ऑडिशन लिए गए थे, जिसमें 1108 बच्चों ने बाल सत्र में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था ‌ और इन सभी में 68 बच्चों का चयन किया गया है। बाल विधानसभा के लिए सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल सुंदरनगर की जाह्नवी मुख्यमंत्री के लिए चयनित हुई है। इसके पश्चात नेता प्रतिपक्ष व स्पीकर के इलेक्शन होना अभी बाकी है।

बच्चों के माध्यम से प्रदेश के मुद्दों को उजागर किया जाना चाहिए- कुलदीप पठानिया

उन्होंने कहा कि युवा देश के भविष्य की नींव है और बच्चों की सोच माता-पिता के दृष्टिकोण से कहीं आगे हैं। ऐसे में उन्हें इस तरह के अवसर प्रदान करने चाहिए जिससे वह सरकार की कार्यप्रणाली, सामाजिक विषयों देश की आवश्यकता, प्रदेश की आवश्यकता व प्रदेश के मुद्दों को किस तरह से उजागर किया जाना चाहिए इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके और इन्हीं उद्देश्यों के लिए यह बाल सत्र आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बाल सत्र में फ्यूचर सोसाइटी संस्था का एक बहुत बड़ा रोल रहा है उन्हीं के द्वारा यह बाल सत्र आयोजित किया जा रहा है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox